Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सावधान! 2023 में Google पर भूलकर भी न सर्च करें ये चीजें वरना पहुंच जाएंगे जेल

कुछ चीजों को लेकर Google के नियम काफी सख्त हैं और आप उन चीजों से जुड़ी कोई भी जानकारी गूगल पर नहीं पा सकते हैं.

सावधान! 2023 में Google पर भूलकर भी न सर्च करें ये चीजें वरना पहुंच जाएंगे जेल

Google Search

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः चाहे किसी बीमारी के बारे में जानना हो या किसी का एड्रेस, हम अपने हर सवाल का जवाब पाने के लिए गूगल (Google) के पास जाते हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है कि गूगल पर हर सवाल का जवाब ढूंढना आपको जेल भी पहुंचा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप गूगल पर सर्च नहीं कर सकते हैं. अगर आप इन चीजों को सर्च करते हैं तो हो सकता है कि आपको जेल की हवा खानी पड़े. 

बता दें कि गूगल इन अपने सिक्योरिटी पॉलिसी को लेकर काफी सख्त है और वह देश के अनुसार भी नियमों को फॉलो करता है. ऐसे में अगर आप गलती से भी इन टॉपिक्स को गूगल पर सर्च करते हैं तो ऐसा हो सकता है कि आपको जेल हो जाए. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो जिसे आपको गूगल पर भूलकर भी नहीं सर्च करना चाहिए..

चाइल्ड पॉर्न

भारत सरकार चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर काफी सख्त है और गूगल पर इस बारे में सर्च करने पर आपको पॉस्को एक्ट 2012 के सेक्शन 14 के तहत 5 से 7 साल की सजा हो सकती है. वहीं गूगल भी इस पर सख्ती बरतता है और आप चाइल्ड पॉर्नोग्राफिक कंटेंट को सर्च या साझा नहीं कर सकते हैं.

बम बनाने का प्रॉसेस

अगर आप गूगल पर बम बनाने का प्रॉसेस सर्च करते हैं तो हो सकता है कि आपको तुरंत जेल जाए. बम बनाने को लेकर सर्च करने पर आपके डेस्कटॉप या पोर्टेबल डिवाइस के आईपी एड्रेस को तुरंत संबंधित अधिकारियों को भेज दिया जाएगा. 

किसी पीड़िता की जानकारी को साझा करना

यौन उत्पीड़न या अन्य प्रकार के दुर्व्यवहार के शिकार व्यक्ति की पहचान या अपराध के बारे में कोई भी जानकारी गोपनीय रखी जानी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ऐसी महिला के किसी भी फोटो को ट्रेडिशनल या ऑनलाइन मीडिया में पब्लिश नहीं किया जा सकता है. अगर कोई भी ऐसा करता है तो उसे जेल जाना पड़ सकता है.

फिल्म पाइरेसी 

अगर आप फिल्म पाइरेसी का काम करते हैं या इसको करने के लिए गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको 3 साल की जेल हो सकती है. इसके साथ ही सिनेमेटोग्राफी एक्ट 1952 के अनुसार 10 लाख रुपये का जुर्माना भी देना पड़ सकता है.

अबॉर्शन

यदि आप Google पर "अबॉर्शन कैसे करें" सर्च करते हैं, तो आप अवैध गतिविधि में संलग्न हैं. यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको कुछ समय के लिए जेल जाना पड़ सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement