Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब Whatsapp पर भी मिलेगा ब्लू टिक, जानिए किसे और कैसे मिलेगा फायदा

Whatsapp Blue Tick: रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही वॉट्सऐप पर भी कुछ अकाउंट पर आपको ब्लू टिक देखने को मिल सकता है.

Latest News
अब Whatsapp पर भी मिलेगा ब्लू टिक, जानिए किसे और कैसे मिलेगा फायदा

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड अकाउंट को ब्लू टिक दिया जाता है. यह ब्लू टिक यह प्रमाणित करता है कि फलां अकाउंट असली है. अब ऐसी ही सुविधा चैटिंग ऐप वॉट्सऐप पर भी मिलने वाली है. जल्द ही वॉट्सऐप पर भी ब्लू टिक दिया जाएगा. शुरुआत में यह ब्लू टिक कुछ निश्चित लोगों को ही दिया जाएगा और इसके लिए वॉट्सऐप की जरूरी शर्तों को भी पूरा करना होगा.

सूत्रों के मुताबिक, वॉट्सऐप के अगले अपडेट में ब्लू टिक वाला य फीचर आने वाला है. शुरुआत में यह फीचर वॉट्सऐप पर बिजनेस अकाउंट चलाने वाले लोगों को ही मिलेगा. बिजनेस अकाउंट की सेटिंग्स में एक नया विकल्प होगा जिस पर जाकर आप अपना अकाउंट वेरिफाई करा पाएंगे.

यह भी पढ़ें- मुंबई में 'अटल सेतु' का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, क्यों खास है यह पुल

फ्री में मिलेगा ब्लू टिक?
अभी यह जानकारी वॉट्सऐप ने आधिकारिक तौर पर नहीं दी है ऐसे में यह निश्चित नहीं है कि इसके लिए पैसे देने होंगे या नहीं. हालांकि, अन्य प्लेटफॉर्म्स को देखते हुए चर्चाएं हैं कि इसके लिए भी वॉट्सऐप कुछ शुल्क ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- रामलला के लिए पीेएम मोदी का 11 दिनों का अनुष्ठान, ऑडियो मैसेज में की ये अपील

ब्लू टिक के लिए पहली और एकमात्र जरूरी शर्त है कि आपका अकाउंट बिजनेस अकाउंट हो. ब्लू टिक न लेने पर भी आप अपने बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल पहले की तरह ही कर सकते हैं. बता दें कि वॉट्सऐप का बिजनेस अकाउंट आमतौर पर वही लोग चलाते हैं जो इसके जरिए कोई कारोबार करते हैं या उनका वह नंबर किसी कारोबार से जुड़ा होता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement