Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

20 लाख भारतीय शादीशुदा लोग कर रहे हैं इस एक्सट्रामैरिटल डेटिंग ऐप पर डेट, क्या आपको पता है नाम

30 साल से ज्यादा उम्र के मर्द और 26 साल से ज्यादा उम्र की महिलाएं इस एक्स्ट्रामैरिटल डेटिंग ऐप का इस्तेमाल कर रही हैं.

20 लाख भारतीय शादीशुदा लोग कर रहे हैं इस एक्सट्रामैरिटल डेटिंग ऐप पर डेट, क्या आपको पता है नाम

Gleeden App

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः फ्रांस के एक्सट्रामैरिटल डेटिंग ऐप ग्लीडेन (Gleeden) ने घोषणा की है कि उन्होंने पूरी दुनिया में 10 मिलियन यानी 1 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है. इसमें 20 प्रतिशत यानी 2 मिलियन (20 लाख) यूजर्स भारत से हैं. कंपनी के अनुसार सितम्बर 2022 की तुलना में इन भारतीय यूजर्स के आंकड़ो में 11 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. 

कंपनी ने कहा कि नए सब्सक्राइबर्स में से अधिकांश (66 प्रतिशत) लोग टीयर 1 शहरों से हैं और शेष (44 प्रतिशत) टीयर 2 और टीयर 3 शहरों से हैं. इससे यह पता चलता है कि ग्लीडेन पर अधिकांश भारतीय यूजर्स उच्च सामाजिक-आर्थिक वातावरण से हैं.
 
इस तरह के लोग कर रहे हैं ऐप का इस्तेमाल

इन यूजर्स के पेशों के बारे में बात करते हुए कंपनी ने कहा कि इस ऐप पर मौजूद पुरुष और महिलाएं दोनों इंजीनियर, एंटरप्रेन्योर, कंसलटेंट, मैनेजर, एग्जीक्यूटिव या फिजिशियन हैं. इसके साथ ही इसमें काफी संख्या में हाउसवाइव्स भी शामिल है. वहीं अगर उम्र की बात की जाए तो इसमें ज्यादातर मर्द 30 साल की उम्र से ज्यादा के हैं और महिलाएं 26 साल से ज्यादा की है.

ये भी पढ़ेंः मात्र 8999 रुपये में खरीदें जबरदस्त डिजाइन और फीचर वाला धांसू स्मार्टफोन, खरीदने पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

इसके साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है कि ऐप को महिलाओं के लिए ज्यादा सुरक्षित बनाया गया है और इस 2023 में  ऐप पर 60 प्रतिशत पुरुष उपयोगकर्ताओं की तुलना में 40 प्रतिशत महिला उपयोगकर्ता हैं.

बदल रहा है लोगों का नजरिया 

भारत में ग्लीडेन के कंट्री मैनेजर इंडिया साइबिल शिडेल ने एक बयान में कहा कि अकेले 2022 में हमें 18 प्रतिशत नए यूजर्स मिले, जो दिसंबर 2021 में 1.7 मिलियन से बढ़कर वर्तमान 2 मिलियन से ज्यादा हो गए.विशेष रूप से विवाहित लोगों के लिए डिज़ाइन किए जाने के कारण, ग्लीडेन पर भारतीय उपयोगकर्ताओं में वृद्धि दर्शाती है कि कैसे देश में मोनोगैमी की पारंपरिक अवधारणाएँ धीरे-धीरे बदल रही हैं - जिनमें से बहुत कुछ सहमति से भी हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः पेट्रोल डीजल और इलेक्ट्रिक से नहीं धूप से चलती है यह कार, एक बार चार्ज होने पर कर सकेंगे 250Km का सफर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement