Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Facebook Fraud: पहले भेजी Friend Request फिर नौकरी का झांसा देकर लूटे 22 लाख रुपये

Online Fraud को लेकर एक बड़ा खुलासा है, एक महिला के साथ फेसबुक पर 22 लाख रुपये का फ्रॉड हो हुआ है.

Facebook Fraud: पहले भेजी Friend Request फिर नौकरी का झांसा देकर लूटे 22 लाख रुपये
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज कल फ्रॉड करने वाले अलग-अलग तरीके अपनाते हैं. साइबर अपराधी कभी फेसबुक का सहारा लेते हैं. अब महाराष्ट्र के ठाणे में एक 36 वर्षीय महिला के साथ 22.67 लाख की ठगी का मामला सामने आया है जिसमें फेसबुक से बड़ा फ्रॉड हुआ है. इस मामले में पुलिस ने दर्ज कर लिया है.  

पुलिस ने बताया है कि महिला से यह ठगी एक फेसबुक फ्रेंड ने की थी जिसके चलते महिला के बैंक अकाउंट से पैसा चोरी हुआ है. जानकारी के मुताबिक ठगी की शिकार महिला को एक शख्स ने फरवरी, 2022 में फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी. इसके बाद दोनों के बीच नियमित रूप से चैटिंग शुरू हो गई.

Air India Pee gate: क्या महिला डांसर्स को हो जाते हैं मूत्राशय संबंधी रोग, पढ़ें क्या कहती है रिसर्च

इस केस में ठाणे पुलिस ने बताया है कि एक दिन व्यक्ति ने महिला से अपनी मां के इलाज के लिए पैसे मांगे. धीरे-धीरे करके महिला ने उसे 7,25,000 रुपये भेजे और 15,42,688 रुपये के आभूषण भी दिए. महिला ने बताया है कि जब उसने पैसे वापस मांगे तो व्यक्ति आनाकानी करने लगा, जिसके पास उसने पुलिस से संपर्क किया है. जानकारी के मुताबिक ठाणे में रहने वाली एक 26 वर्षीय महिला ऑनलाइन जॉब स्कैम का शिकार हो गई.

एक हफ्ते तक नहीं चलेंगी एयर इंडिया की घरेलू फ्लाइट्स, जानिए क्या है इस फैसले की बड़ी वजह

पुलिस ने बताया कि जालसाज ने महिला को नौकरी का झांसा देकर पांच लाख रुपये ठग लिए. महिला ने पुलिस को बताया कि उसने चार जनवरी को अपने इंस्टाग्राम पेज पर नौकरी का विज्ञापन देखा. जब उसने वेबसाइट पर नौकरी के बारे जांच शुरू की तो महिला से पहले कुछ शुरुआती भुगतान किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement