Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, WhatsApp में आया कमाल का फीचर जिसका लोग कर रहे थे सालों से इंतजार

WhatsApp के इस फीचर की मदद से iPhone यूजर्स बिना वॉट्सऐप कॉल को रोके किसी दूसरे ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे.

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, WhatsApp में आया कमाल का फीचर जिसका लोग कर रहे थे सालों से इंतजार

WhatsApp

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर रोलआउट किया है जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इस फीचर का नाम पिक्चर-इन-पिक्चर (picture-in-picture) मोड है जो एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध है. इस PiP मोड के आने से यूजर्स वॉट्सऐप वीडियो कॉल के दौरान अन्य ऐप्स को ओपन कर सकेंगे.

कंपनी ने इस फीचर को WhatsApp iOS वर्जन 23.3.77 में अपडेट किया है और इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना वॉट्सऐप कॉल को रोके किसी दूसरे ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक वीडियो कॉल के दौरान आपके इससे बाहर आने पर PiP मोड अपने आप एक्टिवेट हो जाएगा. इसके साथ ही वॉट्सऐप आपको वीडियो कॉल व्यू को रोकने या छिपाने का भी मौका देगा. ऐसे में यदि आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो फटाफट अपने ऐप को अपडेट कर लें और सेटिंग्स में जाकर जरूरी परमिशन भी दे दें. 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने PiP मोड के अलावा हाल ही में अपने यूजर्स के लिए और भी कई कमाल के फीचर दिए हैं जिसमें से पहला कैप्शन फॉर डॉक्यूमेंट और दूसरा ग्रुप सब्जेक्ट है. 

कैप्शन फॉर डॉक्यूमेंट: वॉट्सऐप के इस फीचर की मदद से यूजर्स डॉक्यूमेंट्स के लिए कैप्शन लिख सकेंगे. वॉट्सऐप एंड्रॉयड के 2.22.24.73 वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स पर्सनल और ग्रुप चैट में डॉक्यूमेंट भेजने के दौरान कैप्शन जोड़ सकते हैं. इससे पहले यूजर्स सिर्फ फोटो और वीडियोज के लिए कैप्शन लिख सकते थे.

वॉट्सऐप ग्रुप में आया बड़ा अपडेटः  वॉट्सऐप ने अपने 2.22.24.73 वर्जन में लम्बे ग्रुप सब्जेक्ट और डिस्क्रिप्शन का भी ऑप्शन दे दिया है जिससे यूजर्स ग्रुप को और बेहतर तरीके से डिस्क्राइब कर सकेंगे. इसमें यूजर्स अब ग्रुप डिस्क्रिप्शन में 512 कैरेक्टर की जगह 2048 कैरेक्टर लिख सकेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement