Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक बार चार्ज करने पर 320 KM तक दौड़ता है यह धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें ऐसे ही 3 स्कूटर के बारे में

मार्केट में ऐसे कई इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं जिसमें आपको 200 से लेकर 300 किलोमीटर तक का रेंज मिलेगा और इनके फीचर्स भी काफी कमाल के हैं.

एक बार चार्ज करने पर 320 KM तक दौड़ता है यह धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें ऐसे ही 3 स्कूटर के बारे में

Best range electric scooter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड लगातार बढ़ रही है. चाहे इलेक्ट्रिक कारे हों या इलेक्ट्रिक स्कूटर लोग तेजी से इनकी खरीदारी कर रहे हैं. हालांकि इन व्हीकल्स को खरीदते समय कई बार हमारे मन में इसके रेंज को लेकर एक डर बना रहता है कि जिस इलेक्ट्रिक व्हीकल को हम खरीद रहे हैं वो हमारे लिए बेस्ट हैं या नहीं. इसलिए वाहन निर्माता कंपनियां भी ग्राहकों की जरूरत को समझते हुए लंबी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर फोकस कर रही हैं. 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको 200-300 किलोमीटर का रेंज मिलेगा. ये स्कूटर्स बेस्ट रेंज के साथ फीचर्स के मामले में भी बेस्ट है. तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और उनक फीचर्स के मामले में...

Ola S1 Pro 

इस स्कूटर को एक बार चार्ज कर आप 181 किलोमीटर तक चला सकते हैं. इसकी टॉप स्पीड 116kmph की है और यह मात्र 2.9 सेकेंड में 0 से 40kmph की स्पीड पकड़ लेता है. इस स्कूटर की कीमत 1,29,999 रुपये है और यह 10 से ज्यादा कलर वेरिएंट में उपलब्ध है. यह स्कूटर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और इसे मात्र 18 मिनट की चार्जिंग में 75 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. वहीं इसे फुल चार्ज करने के लिए  6.30 घंटे का समय लगेगा.

Simple Energy One

यह स्कूटर न सिर्फ लुक में कमाल का है बल्कि यह सबसे ज्यादा रेंज वाले स्कूटर्स में से एक है. इसमें 4.8kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है और यह फुल चार्ज में 236KM तक की रेंज ऑफर करता है. Simple Energy One की टॉप स्पीड 105Kmph की है और इसकी कीमत 1,49,999 रुपये है. इसमें ऑल-एलईडी लाइटिंग, 30-लीटर स्टोरेज, स्वैपेबल बैटरी, फास्ट चार्जिंग और 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. 

Gravton Quanta

यह स्कूटर 3KW BLDC हब मोटर से पावर्ड है और यह 170Nm  का टॉर्क जेनरेट करता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 70Kmph है और 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाकर आप इसमें 320 किलोमीटर का रेंज पा सकते हैं. इसमें 3kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जो फुल चार्ज में 150KM चलती है. इसमें एक साथ दो बैटरी रखने की सुविधा है और दोनों बैटरी के साथ आप 320KM तक जा सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,15,000 रुपये  है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement