Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गले तक कर्ज में डूबा पाकिस्तान, एक के बाद एक प्लांट हो रहे हैं बंद, अब Honda ने लिया यह फैसला

बता दें कि होंडा ऑटोमोबाइल्स को असेम्बल करने वाली पाकिस्तान की होंडा एटलस कार्स ने जानकारी दी है कि वो अपना प्रोडक्शन बंद करने जा रही है.

गले तक कर्ज में डूबा पाकिस्तान, एक के बाद एक प्लांट हो रहे हैं बंद, अब Honda ने लिया यह फैसला

Honda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पाकिस्तान की हालत बद से बदतर होती जा रही है. 97 अरब डॉलर के कर्ज मे डूबे पाकिस्तान में महंगाई दर 31.5 फीसदी रिकॉर्ड की गई है जो 50 सालों में सबसे ऊपर है. ऐसे में पाकिस्तान में मौजूद बड़ी-बड़ी कंपनियां अपना बोरिया-बिस्तर समेट रही हैं. इसी कड़ी में अब दुनिया भर में पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स (Honda Cars) ने भी पाकिस्तान में अपने प्लांट को बंद करने का ऐलान कर दिया है. 

बता दें कि होंडा ऑटोमोबाइल्स को असेम्बल करने वाली पाकिस्तान की होंडा एटलस कार्स ने बुधवार को जानकारी दी है कि वो अपना प्रोडक्शन बंद करने जा रही है. कंपनी के मुताबिक मार्च के बचे दिनों में अब प्रोडक्शन नहीं किया जाएगा. प्लांट पर ताला लगाने का मुख्य कारण सप्लाई चैन में आ रही दिक्कत है. 

इस कारण प्लांट को बंद करने का किया ऐलान

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज को भेजे गए नोट में इस बात की जानकारी दी है कि प्रोडक्शन चेन खराब होने के कार उन्होंने प्लांट को बंद करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही कंपनी ने यह बी कहा है कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है और आयात पर पाबंदी की वजह से कच्चे माल की सप्लाई में भी दिक्कत हो रही है और विदेशी पेमेंट रोकने की वजह से भी दिक्कते बढ़ी हैं. इस कारण कंपनी को प्लांट को बंद करने का फैसला लेना पड़ा. कंपनी के मुताबिक कच्चे माल की सप्लाई न होने के कारण प्लांट को 9 मार्च से लेकर 31 मार्च तक प्लांट को बंद करने का फैसला लिया गया है. 

पहले भी कई कंपनियां बंद कर चुकी हैं प्लांट

बता दें कि पाकिस्तान में आर्थिक संकट की वजह से ऑटो सेक्टर समेत तमाम इंडस्ट्री मुश्किल में है और डिमांड में भी भारी कटौती आई है. इसके कारण प्रोडक्शन पर भी असर पड़ा है. इससे पहले टोयोटा मोटर्स, पाकिस्तान सुजुकी समेत कई वाहन निर्माता कंपनियां भी कई बार अपने प्लांट बंद कर चुकी हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement