Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hyundai की इन कारों को खरीदने के लिए 2023 से ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी जेब, फटाफट कर लें खरीदारी

जनवरी 2023 से Hyundai Grand i10 Nios से लेकर Verna, Venue, Creta, Alcazar, kone Electric और Tucson जैसी सभी गाड़ियों की कीमत बढ़ जाएगी.

Hyundai की इन कारों को खरीदने के लिए 2023 से ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी जेब, फटाफट कर लें खरीदारी

Hyundai car

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएन हिंदीः हुंडई मोटर इंडिया ने अगले साल यानी जनवरी 2023 से अपने कार की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है. दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी ने कहा है कि इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण कंपनी ने अपने कारों की कीमत में बढ़ोत्तरी करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि पहले बढ़ते कीमतों को मैनेज करती चली आई है लेकिन अब इसके कुछ हिस्से को प्राइस रिविजन के जरिए इसे ग्राहकों पर डालने का फैसला लिया गया है.

कंपनी की ओर से अभी बढ़ी हुई कीमतों को खुलासा नहीं किया गया है और इसके साथ ही हुंडई ने यह भी कहा है कि कीमतों को बढ़ाने से पहले कंपनी इंटर्नली इसे कम करने पर काम करेगी जिससे ग्राहकों पर इसका ज्यादा प्रभाव ना पड़े. आपको बता दें कि हुंडई के डोमेस्टिक रेंज की शुरुआत Grand i10 Nios से होती है और इसमें Verna, Venue, Creta, Alcazar, kone Electric और Tucson जैसी गाड़ियां शामिल है. 

अन्य कार कंपनियों ने भी कीमत बढ़ाने का किया ऐलान

हुंडई के अलावा Mercedes-Benz, Renault, Maruti Suzuki, Tata Motors, Citroen और Jeep India जैसी कार कंपनियो ने भी जनवरी 2023 में अपनी कार की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही हीरो मोटोकॉर्प और टॉर्क जैसी टू-व्हीलर कंपनियों ने भी कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है. बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इन कंपनियों ने कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है. इससे पहले 2022 में कार कंपनियों ने लगभग चार बार कीमत में इजाफा किया था. 

2023 में कई कारें लॉन्च करेगी Hyundai 

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी तेजी से अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल Ioniq 5 EV को लॉन्च करने की तैयारी में है और इसके बुकिंग की शुरुआत 20 दिसम्बर से होगी. कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है और इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को तमिलनाडु में असेम्बल किया जाएगा. इसके साथ ही कंपनी 2023 में कई कारों को लॉन्च करने की प्लानिंग में है जिसमें न्यू जेनरेशन वर्ना, क्रेटा फेसलिफ्ट, न्यू कोना इलेक्ट्रिक और कैस्पर माइक्रो एसयूवी शामिल है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement