Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jio 5G Network: कितने शहरों में पहुंचा जियो का 5G नेटवर्क, कंपनी ने किया बड़ा दावा

Reliance Jio True 5g के तहत तेजी से हाई स्पीड नेटवर्क का विस्तार कर रहा है और अभी लोगों को फ्री में डाटा मिल रहा है.

Jio 5G Network: कितने शहरों में पहुंचा जियो का 5G नेटवर्क, कंपनी ने किया बड़ा दावा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Reliance Jio 5G नेटवर्क को तेजी से एक्सपैंड कर रहा है. 5जी को देश के कोने-कोने में तेजी से फैलाने पर कंपनी इस समय काम कर रही है. कंपनी ने अपनी सुपरफास्ट कनेक्टिविटी को आगे बढ़ाते हुए सात राज्यों के 16 और शहरों में अपनी 5G सेवाओं की शुरुआत कर दी है. कंपनी का प्लान है कि साल 2023 तक देश के शहरों और गांवों में 5जी को पहुंचाया जा सके.

Reliance Jio ने जिन नए शहरों में 5G सेवाएं शुरू की है उनमें काकीनाडा, कुरनूल (आंध्र प्रदेश), सिलचर (असम), दावणगेरे, शिवमोग्गा, बीदर, होसपेट, गडग-बेतागेरी (कर्नाटक), मलप्पुरम, पलक्कड़, कोट्टायम, कन्नूर (केरल), तिरुपुर (तमिलनाडु), निजामाबाद, खम्मम (तेलंगाना) और बरेली (उत्तर प्रदेश) शामिल हैं. बता दें कि रिलायंस जियो इन 16 शहरों में 5G सेवाएं शुरू करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है.

Maruti Suzuki ने 17 हजार से ज्यादा गाड़ियों को बुलाया वापस, जानें क्या है कारण

Jio प्रवक्ता ने बताया है कि  हमें 7 राज्यों के 16 अतिरिक्त शहरों में Jio True 5G सेवाओं को रोलआउट करने पर गर्व है, अब ऐसे शहरों की कुल संख्या 134 हो गई है. उन्होंने कहा कि हमने देश भर में True 5G रोलआउट की स्पीड बढ़ाई है क्योंकि हम चाहते हैं कि हर जियो यूजर नए साल 2023 में जियो True 5G टेक्नोलॉजी का फायदा उठा सके.

रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलिकॉम आर्म जियो ने कहा कि इन शहरों में जियो यूजर्स बिना किसी अडिशनल चार्ज के 1 Gbps+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा जियो वेलकम ऑफर के तहत इस्तेमाल कर पाएंगे. टेलिकॉम कंपनी ने एक बताया कि जियो ने हाल ही में मकर संक्रांति के अवसर पर छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में अपनी 5G कनेक्टिविटी सेवाओं की घोषणा की थी.

फॉर्च्यूनर में नंबर प्लेट पर लिखा ठाकुर, तो पुलिस ने काट दिया ₹28500 का चालान

बता दें कि नेटवर्क प्रोवाइडर ने अपना पहला 5G डेटा पैक भी लॉन्च कर दिया, जिसकी कीमत 61 रुपये है और यह 6GB हाई-स्पीड डेटा प्रदान करता है, जिसके बाद स्पीड घटकर 64 kbps हो जाएगी. ये 119 रुपये, 149 रुपये, 179 रुपये, 199 रुपये और 209 रुपये के प्रीपेड प्लान पर लागू है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement