Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Instagram Outage: लाखों यूजर्स के अकाउंट खुद हुए लॉगआउट, फिर हो गए सस्पेंड

Instagram Outage के कारण 74 फीसदी यूजर्स को लॉगिन इश्यू, जबकि 16 फीसदी को ऐप एक्सेस इश्यू का सामना करना पड़ा है.

Instagram Outage: लाखों यूजर्स के अकाउंट खुद हुए लॉगआउट, फिर हो गए सस्पेंड

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंस्टाग्राम (Instagram) के लाखों यूजर्स सोमवार सुबह अचानक खुद ही ऐप से उस समय लॉगआउट हो गए, जब इस एप्लिकेशन को आउटेज (Instagram Outage) का सामना करना पड़ा. Verge के मुताबिक, इन यूजर्स में से ज्यादातर के अकाउंट खुद ब खुद ही सस्पेंड हो गए हैं. इनके पास महज इतना मैसेज आया है कि 'हम आपाक अकाउंट 31 अक्टूबर, 2022 को सस्पेंड करते हैं'. इंस्टाग्राम ने भी इस समस्या को स्वीकार किया है और ट्विटर (Twitter) पर मैसेज लिखकर इसके लिए माफी मांगी है. सोमवार देर रात तक ये सभी अकाउंट रिकवर नहीं हो पाए थे. यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि इस समस्या से किस देश में सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम यूजर्स (Instagram Users) प्रभावित हुए हैं.

पढ़ें- Elon Musk की एक और बड़ी कार्रवाई, Twitter बोर्ड के सभी डायरेक्टर्स को हटाया

ट्विटर पर यह कहा इंस्टा टीम ने

इंस्टा टीम ने ट्विटर पर अपनी ऐप में आए आउटेज की जानकारी सभी को दी और इस समस्या को जल्द ही सुलझा लेने की बात कही है. इंस्टा टीम ने ट्वीट में लिखा, हम इस बात से वाकिफ हैं कि आपमें से कुछ को अपना इंस्टाग्राम अकाउंट एक्सेस करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हम इस समस्या को देख रहे हैं और इस परेशानी के लिए माफी मांगते हैं.

Inst tweet

भारत में भी बड़े पैमाने पर पड़ा प्रभाव

Down Detector की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में भी इस इंस्टाग्राम आउटेज का बड़े पैमाने पर प्रभाव पड़ा है. इसके चलते दिल्ली, चंडीगढ़, कोलकाता, बेंगलूरु, हैदराबाद, चेन्नई, नागपुर और मुंबई में यूजर्स ने शिकायत की है. अधिकतर जगह पर यूजर्स ने अपने पास अकाउंट सस्पेंड होने का नोटिफिकेशन आने की बात कही है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, 74 फीसदी यूजर्स ने लॉगिन करने में परेशानी आने का इश्यू उठाया है, जबकि 16 फीसदी ने ऐप एक्सेस करने में परेशानी की बात कही है. इसके अलावा 9 फीसदी यूजर्स ऐसे थे, जिन्हें गंभीर कनेक्शन इश्यू का सामना करना पड़ा है.

पढ़ें- ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट के लिए हर महीने खर्च करने पड़ सकते हैं 1,600 रुपये वर्ना हट जाएगा ब्लू टिक 

IPhone यूजर्स सबसे ज्यादा प्रभावित

Down Detector की रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम आउटेज की समस्या सबसे ज्यादा iPhone यूजर्स को हुई है. इनमें से ज्यादातर ने अपनी ऐप हाल ही में क्रैश होने और आज सुबह एक अपडेट से पहले अनुपयोगी हो गया. Verge के मुताबिक, अकाउंट सस्पेंड होने का नोटिफिकेशन पाने वाले यूजर्स ने इसके बाद अपने फॉलोअर्स की संख्या घटने का भी दावा किया है. इससे माना जा रहा है कि अकाउंट सस्पेंशन की समस्या से बड़े पैमाने पर यूजर्स प्रभावित हुए हैं और उनका अकाउंट सस्पेंड होने के कारण वे जिन्हें फॉलो कर रहे थे, उनके फॉलोअर्स घट गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement