Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मारुति के चाहने वालों को बड़ा झटका, कंपनी ने इस SUV के 11,177 गाड़ियों को बुलाया वापस

ग्रैंड विटारा के रिकॉल की खबर इस समय आई है जब मारुति सुजुकी अपने दिसम्बर तिमाही के नतीजों की घोषणा करने जा रही है.

मारुति के चाहने वालों को बड़ा झटका, कंपनी ने इस SUV के 11,177 गाड़ियों को बुलाया वापस

Grand Vitara

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारत की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने एसयूवी मॉडल ग्रैंड विटारा के 11,177 यूनिट्स को वापस मंगवाने की घोषणा की है. ये सभी मॉडल्स  8 अगस्त, 2022 से लेकर 15 नवंबर, 2022 के बीच बनें हैं. कंपनी ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में ग्रैंड वीटारा के'रियर सीट बेल्ट माउंटिंग ब्रैकेट्स में संभावित खराबी' की जानकारी दी है और इसे रिकॉल करने का फैसला लिया है.

कार निर्माता ने कहा कि अधिकृत कार डीलर वर्कशॉप नि:शुल्क पुर्जे का जांच कर उसे रिप्लेस करेंगे. मारुति सुजुकी ने अपने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, "कंपनी ने 8 अगस्त, 2022 और 15 नवंबर, 2022 के बीच निर्मित 11,177 ग्रैंड विटारा वाहनों को वापस लेने की घोषणा की है."

ये भी पढ़ेंः आ गया गजब का फीचर, WhatsApp पर बेकार क्वालिटी के फोटो भेजने का झंझट होगा खत्म

"यह संदेह है कि रियर सीट बेल्ट माउंटिंग ब्रैकेट्स ("पार्ट्स") में एक संभावित दोष है, जो एक दुर्लभ मामले में, लंबे समय में ढीला हो सकता है और इसकी कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकता है. वाहन मालिकों को मारुति सुजुकी अधिकृत डीलर वर्कशॉप से निरीक्षण और प्रभावित पुर्जों को नि:शुल्क बदलने के लिए  जानकारी दी जाएगी."

यह ऐसे समय में आया है जब मारुति सुजुकी 24 जनवरी, 2023 को अपने दिसंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा करने वाली है. मारुति सुजुकी इंडिया ने दिसंबर 2021 में 1,53,149 यूनिट्स की तुलना में दिसंबर 2022 में कुल थोक बिक्री में 9 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,39,347 इकाइयों की बिक्री की है. कंपनी ने कहा, "इलेक्ट्रॉनिक कम्पोनेंट की कमी का वाहनों के प्रोडक्शन मुख्य रूप से घरेलू मॉडलों पर कुछ प्रभाव पड़ा, कंपनी ने प्रभाव को कम करने के लिए सभी संभव उपाय किए." मारुति सुजुकी ने सितंबर तिमाही में लगभग चार गुना अधिक शुद्ध लाभ ₹2,061.5 करोड़ दर्ज किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement