Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धांसू डिजाइन और पावर के साथ एक और इलेक्ट्रिक बाइक की हुई लॉन्चिंग, सिंगल चार्ज में कर सकेंगे 150Km तक का सफर

कंपनी ने Matter Aera 5000 और Aera 5000+ के प्री-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत कर दी है जिस पर आप राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे बेनिफिट्स का लाभ ले सकते हैं.

धांसू डिजाइन और पावर के साथ एक और इलेक्ट्रिक बाइक की हुई लॉन्चिंग, सिंगल चार्ज में कर सकेंगे 150Km तक का सफर

Matter Aera

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है यही कारण है कि सभी वाहन निर्माता कंपनियां इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइल लॉन्च कर रही हैं. इसी कड़ी में अब गुजरात के EV स्टार्टअप Matter का भी नाम जुड़ गया है जिसने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Aera को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक को 4000,5000, 5000+ और 6000+ के पांच ट्रिम्स में पेश किया है. 

इस बाइक के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने वर्तमान में सिर्फ Matter Aera 5000 और Aera 5000+ के प्री-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत की है. कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है Matter Aera 5000 और Aera 5000+ की कीमत क्रमशः 1,43,999 और 1,53,999 रुपये है. कंपनी ने कहा कि ऐरा प्री-रजिस्ट्रेशन कीमतों में केंद्र सरकार सब्सिडी और जीएसटी स्लैब के जरिए समर्थन पर विचार कर रही है. रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस के दौरान ग्राहक राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे बेनिफिट्स का लाभ उठा सकते हैं.

कितनी है इस इलेक्ट्रिक बाइक की पावर 

Matter Aera 5000 और 5000+ वैरिएंट में 10kW का मोटर लगा है जि इन-हाउस डेवलप्ड  5kWh बैटरी पैक के साथ पेयर किया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि इसमें इंटीग्रेटेड इंटेलिजेंट थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम (IITMS) सहित कई पेटेंट टेक्नोलॉजी है जो एक्टिव लिक्विड कूलिंग का उपयोग करती हैं. वहीं मोटर को हाइपरशिफ्ट 4-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. कंपनी ने कहा है कि इसके अलावा 6000+ वैरिएंट में 6kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा.

कितनी होगी रेंज

रेंज की अगर बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि Matter Aera 5000 और 5000+ में 125Km तक का रेंज मिलेगा. कंपनी का कहना है कि ये बाइक्स मात्र 6 सेकेंड के भीतर 0-60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड प्राप्त कर सकती हैं. इसके बैटरी पैक को सामान्य चार्जिंग के माध्यम से पांच घंटे में और फास्ट चार्जिंग के माध्यम से दो घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है. वहीं इस इलेक्ट्रिक बाइक के 6000+ वैरिएंट में 150 किलोमीटर के रेंज मिलने की बात कही गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement