Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रोबोट बना इस कंपनी का CEO, शेयरों में जबरदस्त उछाल, जानिए कंपनी ने क्यों किया ऐसा

NetDragon Websoft एक वीडियो गेमिंग कंपनी है. कंपनी के इस फैसले ने निवेशकों की चांदी कर दी है.

रोबोट बना इस कंपनी का CEO, शेयरों में जबरदस्त उछाल, जानिए कंपनी ने क्यों किया ऐसा

रोबोटिक्स बदल रहा है AI का संसार.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दम पर एक कंपनी ने एक रोबोट को अपना CEO बना दिया है. ChatGPT के आने के बाद से ही रोबोटिक्स वर्ल्ड की प्रसिद्धि बढ़ती जा रही है. चीन की गेमिंग कंपनी नेट ड्रैगन वेबसॉफ्ट ने एक बॉट को अपना CEO बना दिया है. यह चीन की दिग्गज रोबोट कंपनी है. 

अगस्त में, चीनी गेमिंग कंपनी नेटड्रैगन वेबसॉफ्ट ने घोषणा की कि उसने तांग यू नामक एक 'AI पावर्ड वर्चुअल ह्यूमनॉइड रोबोट' को अपनी सहायक कंपनी फुजियान नेटड्रैगन वेबसॉफ्ट के CEO के रूप में नियुक्त किया है. NetDragon स्टॉक ने हैंग सेंग इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन किया है, जो हसल के अनुसार, हांगकांग में लिस्टेड सबसे बड़ी कंपनियों को ट्रैक करता है.

इसे भी पढ़ें- GPT-4 पर फूटा Elon Musk का गुस्सा, बोले- अब हमारे पास करने के लिए क्या बचा...


कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी इजाफा

गूगल फाइनेंस की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले छह महीनों में कंपनी के शेयरों में 10 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. इन शेयरों का मूल्य 1.1  बिलियन डॉलर तक पहुंच गया है.

निष्पक्ष वर्कप्लेस तैयार कर रहा है AI

नेटड्रैगन ने यह ऐलान करते वक्त कहा था कि कि बॉट निर्णय लेने और जोखिम प्रबंधन के लिए दक्षता में इजाफा करेगा. यह बॉट, सभी कर्मचारियों के लिए एक निष्पक्ष और कुशल वर्कप्लेस बनाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement