Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीयों की इस हरकत ने Netflix को कर दिया परेशान, नुकसान से बचने के लिए कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

पिछले कुछ वर्षों में नेटफ्लिक्स का मार्केट शेयर तेजी से गिरा है जिसकी एक वजह अकाउंट के पासवर्ड की शेयरिंग भी सामने आई है.

भारतीयों की इस हरकत ने Netflix को कर दिया परेशान, नुकसान से बचने के लिए कंपनी ने लिया बड़ा फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में अब Ott Apps पर लोगों का रुझान बढ़ता जा रहा है. यही कारण है कि बड़े-बड़े स्टार्स की फिल्में भी अब ओटीटी पर रिलीज होती है. भले ही लोग ओटीटी कंटेट (Ott Content) देख रहे हों लेकिन ज्यादातर सामने आया है कि लोग अपने अकाउंट की डिटेल्स दूसरे से साझा कर देते हैं तो फिर वो भी आसानी से कंटेट एंजॉय कर लेता है. इसमें सब्सक्रिप्शन देने वाली कंपनी यानी Ott Apps का सबसे बड़ा नुकसान होता है. भारतीयों की इन्ही हरकतों का नुकसान नेटफ्लिक्स (Netflix Password) को भी हो रहा था. इसके चलते अब कंपनी ने ऐलान किया है कि यूजर्स अपने अकाउंट की डिटेल्स और पासवर्ड किसी के साथ भी शेयर नहीं कर सकेंगे. 

दरअसल, अब नेटफ्लिक्स पर एक बार में एक ही डिवाइस में लॉग इन किया जा सकता है. बता दें कि भारत में एक ही अकाउंट से कई सारे यूजर्स लॉगइन कर लेते हैं जिसके चलते कंपनी को नुकसान हो रहा था. ऐसे में अब कंपनी लॉगिन पासवर्ड शेयर करने की सुविधा को बंद करने वाली है जो कि भारतीय यूजर्स के लिए एक बड़ा झटका है. 

Alto, Swift और Nexon नहीं, इस सस्ती कार ने तोड़े बिक्री के सारे रिकॉर्ड!

एक रिपोर्ट के अनुसार नेटफ्लिक्स अगले साल यूजर्स को पासवर्ड शेयर करने की अनुमति वापस लेने वाली है. इस फैसले को लेकर कंपनी का कहना है कि हालांकि, पासवर्ड शेयरिंग को खत्म करना ग्राहकों के लिहाज से ठीक नहीं है, लेकिन इससे कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है और कंपनी को बैकलैश से निपटना पड़ सकता है जिसके चलते उसे यह बड़ा फैसला लेना पड़ा है. 

छोटे परिवार के लिए बेहतरीन हैं ये कारें 3.40 लाख में मिलेगा 35KMPL तक का माइलेज

बता दें कि कंपनी की सोच यह है कि ज्यादा से ज्यादा लोग उसका सब्सक्रिप्शन लें जिससे उसकी कमाई बढ़ें. इसी लिए भारत में 149 रुपये तक प्लान लॉन्च किया गया. इन सबके बावजूद भारत में लोग पासवर्ड शेयर करके कंटेट देख रहे थे. इसके चलते कंपनी को बड़ा भारी नुकसान हो रहा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement