Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GPT-4 पर फूटा Elon Musk का गुस्सा, बोले- अब हमारे पास करने के लिए क्या बचा...

Open AI के मुताबिक GPT-4 ज्यादा बेहतर तरीके से कम्प्यूटेशन कर सकता है और इससे बेहतर लैंग्वेज मॉड्यूल तैयार किया जा सकता है.

GPT-4 पर फूटा Elon Musk का गुस्सा, बोले- अब हमारे पास करने के लिए क्या बचा...

Elon Musk on GPT-4

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः OpenAI ने नवम्बर 2022 में AI चैटबॉट ChatGPT को लॉन्च किया था. इस AI चैटबॉट ने लॉन्च होते ही बड़ी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली. इसका मुख्य कारण है इस AI चैटबॉट का मिनटों में लोगों के सवाल का जवाब दे देना जिसके कारण लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं. अब OpenAI ने इसके अपडेटेड वर्जन  GPT-4 को लॉन्च कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक यह चैटबॉट अपने पुराने AI चैटबॉट से ज्यादा पावरफुल और बेहतर है. 

Open AI के मुताबिक GPT-4 ज्यादा बेहतर तरीके से कम्प्यूटेशन कर सकता है और इससे बेहतर लैंग्वेज मॉड्यूल तैयार किया जा सकता है. GPT-4 क्रिएटिव और टेक्निकल राइटिंग टास्क को जनरेट, एडिट और रिपीट कर सकता है. GPT-4 की खासियत जान एलन मस्क भी हैरान रह गए और इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सवाल किया है कि अब इंसान क्या करेंगे?

क्या बोले Elon Musk

OpenAI के इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैंग्वेज मॉडल GPT-4 के घोषणा के बाद न्यूरालिंक और ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर इस न्यूज पर प्रतिक्रिया देते हुए अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, 'हम मनुष्यों के पास करने के लिए क्या बचेगा? बेहतर होगा कि हम न्यूरालिंक के साथ आगे बढ़ें.' एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद लोगों ने इस पर काफी प्रतिक्रिया दी और बताया कि एआई के बाद लोगों का क्या होगा. 

आपको बता दें कि Elon Musk खुद ChatGPT की मूल कंपनी OpenAI के संस्थापकों में से एक थे. उन्होंने कई बार AI चैटबॉट की आलोचना की है और यह भी कहा है कि यह काफी घातक साबित हो सकता है. 

क्या है एलन मस्क का Neuralink?

न्यूरालिंक एलन मस्क की एक ऐसी टेक्नोलॉजी कंपनी है जो दिमाग में लगाए जाने वाले चिप पर काम कर रही है. इस चिप के लगने के बाद इंसान के दिमाग को कंट्रोल किया जा सकेगा. अभी इसे जानवरों पर टेस्ट किया जा रहा है. मस्क ने करीब 6 साल पहले इस कंपनी की स्थापना की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement