Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

YouTube Ads: अब 2 से ज्यादा विज्ञापन दिखाएगा यूट्यूब, यूजर्स को क्यों लगेगा झटका

YouTube के विज्ञापनों से पहले ही यूजर्स काफी परेशान हैं और अब खबरें हैं कि इन विज्ञापनों की संख्या में इजाफा किया जाएगा.

YouTube Ads: अब 2 से ज्यादा विज्ञापन दिखाएगा यूट्यूब, यूजर्स को क्यों लगेगा झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) के स्वामित्व वाले वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube को आम लोगों के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय माना जाता है. इसके चलते कंपनी एक बड़ा रेवेन्यू भी जनरेट करती है. वहीं कंपनी यूट्यूब पर दिखने वाले विज्ञापनों से भी मोटा पैसा कमाती है. यूट्यूब की यही कमाई आम लोगों के लिए मुसीबत बनने वाली है क्योंकि जिस यूट्यूब पर पहले लोगों को मुश्किल से एक दो विज्ञापन देखने को मिलते थे, वहीं अब उन्हें 2 से ज्यादा विज्ञापन दिख सकते हैं. वहीं इनकी अधिकतम संख्या 5 तक हो सकती है जो कि यूजर्स के लिए एक बड़ा झटका है. 

दरअसल, माइक्रोब्लागिंग साइट Twitter पर YouTube के कुछ यूजर्स ने बताया है कि उन्हें YouTube पर एक के बाद एक 5 विज्ञापन दिखाई दे रहे हैं. ये विज्ञापन फ्री यूजर्स को दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद लोगों को शक हुआ कि संभवतः यूट्यूब चुपचाप बिना कोई जानकारी दिए नई एड पॉलिसी को टेस्ट कर रहा है. खास बात यह है कि शिकायत करने वाले यूजर्स कुछ ही हैं जो दिखाता है कि यह अभी टेस्टिंग की स्टेज में ही है लेकिन यह यूजर्स के लिए एक झटका है. 

यूजर्स ने की थी शिकायत

इस मामले में एक ट्विटर यूजर ने YouTube के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए अपनी शिकायत में लिखा, "तो @YouTube दो विज्ञापन काफी नहीं थे कि अब तुम पांच विज्ञापन चलाना चाहते हो जिसकी किसी को परवाह नहीं और मैं स्किप नहीं कर सकती." वहीं एक अन्य यूजर ने भी YouTube द्वारा पांच विज्ञापन दिखाए जाने की शिकायत की है. 

iPhone 14 के आते ही iPhone 13 की कीमत हुई इतनी कम, जानें लेटेस्ट प्राइस

क्या है कंपनी का बयान

इन शिकायतों का जवाब देते हुए YouTube ने बताया कि इस तरह की घटना को बंपर एड्स कहा जाता है. जिसमें यूजर्स को एक के बाद एक अधिकतम पांच विज्ञापन दिखाए जाते हैं. ये विज्ञापन 6 सेकंड के होते हैं और इन्हें स्किप नहीं किया जा सकता है.

कहीं आपकी WhatsApp Chats किसी और ने तो नहीं पढ़ीं, आसान है सिक्योरिटी चेक का तरीका

YouTube पर दिख रहे इन ज्यादा विज्ञापनों के रोलआउट को लेकर कंपनी ने अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी है लेकिन यह माना जा रहा है कि जल्द ही यूजर्स के वीडियो स्ट्रीमिंग में बड़ी रुकावट आने वाली है क्योंकि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनों की संख्या बढ़ा सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement