Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter यानी X चलाने के लिए भी देने पड़ेंगे पैसे, एलन मस्क ने कर दिया ऐलान

Pay for Tweet Elon Musk: अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट या पोस्ट करने के लिए भी आपको पैसे देने पड़ेंगे.

Twitter यानी X चलाने के लिए भी देने पड़ेंगे पैसे, एलन मस्क ने कर दिया ऐलान

Elon Musk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्विटर यानी X के मालिक एलन मस्क ने ऐलान कर दिया है कि अब ट्टीट करने या पोस्ट डालने के लिए भी पैसे देने पड़ेंगे. बिना पैसे दिए अगर आप X प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो आप सिर्फ ट्वीट पढ़ पाएंगे. अगर आपको अपनी पोस्ट, फोटो या वीडियो डालनी है तो आपको पेड प्लान लेना ही पड़ेगा. फिलहाल इसकी शुरुआत न्यूजीलैंड और फिलीपीन्स से की गई है. अनुमान है कि जल्द है कि पूरी दुनिया में X का इस्तेमाल करने के लिए यही प्लान काम करेगा. एलन मस्क ने बताया है कि ट्विटर का इस्तेमाल करने के लिए सालाना 1 डॉलर यानी लगभग 83 रुपये की फीस ली जाएगी.

ट्विटर को खरीदने के बाद से ही लगातार बदलाव कर रहे एलन मस्क कंपनी का नाम और लोगो तक बदल चुके हैं. इससे पहले उन्होंने ब्लू टिक के लिए पेड प्लान शुरू किया था. अब एलन मस्क ने ट्वीट करने के लिए भी फीस देने का प्लान शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि इससे बॉट अकाउंट्स पर रोक लगाई जा सकेगी. न्यूजीलैंड और फिलीपीन्स से शुरू की गई इस सर्विस से लिए सालाना 1 डॉलर की फीस देनी होगी.

यह भी पढ़ें- सिर्फ 10 मिनट में आपके घर आ जाएगा iPhone 15, यहां पढ़ें कैसे

मोबाइल नंबर से वेरिफिकेशन होगा जरूरी
एलन मस्क ने कहा है कि यह प्लान कंपनी के 'Not a Bot' प्रोग्राम का हिस्सा है. मस्क का कहना है कि इस प्लान को लेने वाले यूजर्स ये साबित कर देंगे कि वे बॉट अकाउंट नहीं है. साथ ही, यह भी कहा गया है कि नए देशों में वेब यूजर्स को अपने X अकाउंट के लिए अपना फोन नंबर वेरिफाई करना जरूरी होगा.

यह भी पढ़ें- Google पर लगा 7000 करोड़ रुपये का जुर्माना, क्या भारत में कंपनी का कमजोर पड़ सकता है मार्केट

X ने एक पोस्ट में कहा है कि स्पैम और बॉट ऐक्टिविटी को कम करने के लिए यह बेहद जरूरी कदम है. एलन मस्क के ऐलान यह स्पष्ट है कि अगर आप सालाना 1 डॉलर की फीस नहीं देते हैं तो आप सिर्फ 'रीड ओनली' सेक्शन का इस्तेमाल कर पाएंगे. यानी इस प्रोग्राम में आप ट्वीट को पढ़ तो सकते हैं लेकिन अपना ट्वीट नहीं कर सकते. इससे पहले, एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स को इम्प्रेशन के आधार पर पैसे देने भी शुरू कर दिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement