Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

29 अगस्त को लॉन्च हो सकती है Reliance 5G Services, Jio Phone 5G का भी हो सकता है डेब्यू 

Reliance Jio इस AGM में कंपनी 5G Services के लॉन्च कर सकती है. अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में अपने Jio Phone 5G की भी घोषणा कर सकती है. 

29 अगस्त को लॉन्च हो सकती है Reliance 5G Services, Jio Phone 5G  का भी हो सकता है डेब्यू 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः रिलायंस जियो 29 अगस्त को 45वीं वार्षिक आम बैठक यानी एजीएम का आयोजन करने जा रही है. इस एजीएम में कंपनी 5G Services के लॉन्च कर सकती है. अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में अपने Jio Phone 5G की भी घोषणा कर सकती है. Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी पिछले कुछ समय से अपनी 5जी सर्विसेज पर काम कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि जियो 5जी पहले 13 शहरों में ही रिलीज हो सकता है. इसमें दिल्ली, बेंगलुरु, चंडीगढ़, गांधीनगर, अहमदाबाद, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, जामनगर, कोलकाता और लखनऊ शामिल हो सकते हैं. हाल ही में हुई स्पेक्ट्रम नीलामी में जियो सबसे ज्यादा बोली लगाने वाला था, खासकर 700 हर्ट्ज बैंड में.

जियो की की 45वीं एजीएम पिछले साल की तरह ही वर्चुअल इवेंट होगी. टेलीकॉम से रिलायंस जियो के भविष्य, रिलायंस डिजिटल और ऑयल टू केमिकल यूनिट (ओ2सी) से संबंधित घोषणाएं करने की उम्मीद है. अटकलें यह भी हैं कि कंपनी निकट भविष्य में अपने जियो प्लेटफॉर्म का आईपीओ भी ला सकती है. 

PM Kisan : किन लोगों के अकाउंट में नहीं आने वाली 12वीं किस्त, यहां देखें लिस्ट 

जियो 5जी फोन की खासियत 
जियो की 45वीं एजीएम में एक और बड़ी घोषणा की उम्मीद है. इस इवेंट में कंपनी का पहला 5जी फोन यानी जियोफोन 5जी लॉन्च हो सकता है. ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग फोन को गूगल के सहयोग से विकसित किया जाएगा. स्मार्टफोन के एचडी़ क्वालिटी के साथ 6.5 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ आने की उम्मीद है. इसमें 60 हट्र्ज के रिफ्रेश रेट वाला आईपीएस डिस्प्ले हो सकता है.

कहा जा रहा है कि कि जियोफोन 5जी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5जी एसओसी द्वारा संचालित है. हैंडसेट 4जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ आ सकता है. यह संभावना है कि डिवाइस कंपनी के अपने प्रगतिओएस पर चल सकता है और इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी हो सकती है. जानकारी के अनुसार स्मार्टफोन 18 वाट के चार्जिंग एडॉप्टर के साथ आएगा. चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट हो सकता है.

LPG Cylinder Price: करीब 300 रुपये सस्ता मिल रहा है गैस सिलेंडर, यहां पढ़ें पूरी खबर

स्मार्टफोन जियो ऐप्स के साथ-साथ गूगल प्ले स्टोर भी इन-बिल्ट आ सकता है. कैमरे के मोर्चे पर, जियोफोन 5जी में पीछे की तरफ 13एमपी प्लस 2एमपी का डुअल सेंसर होने की उम्मीद है. जहां तक ​​कीमत का सवाल है, स्मार्टफोन की कीमत 10,000 रुपये से कम होने की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement