Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Samsung Balance Mouse: ओवरटाइम से हो रही है परेशानी तो ले आइए यह माउस, जानिए, कैसे करेगा आपकी हेल्प?

Samsung Balance Mouse: सैमसंग का नया कॉन्सेप्ट माउस यह पता लगाता है कि आप कब अधिक काम कर रहे हैं और जब आप इसे पकड़ने की कोशिश करते हैं तो भाग जाते हैं

Latest News
Samsung Balance Mouse: ओवरटाइम से हो रही है परेशानी तो ले आइए यह माउस, जानिए, कैसे करेगा आपकी हेल्प?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सैमसंग (Samsung) नहीं चाहता कि लोग ज्यादा काम करें, कम से कम उसका नया प्रॉडक्ट तो यही कह रहा है. इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एक नया कंप्यूटर माउस (Computer Mouse) लेकर आई है जो कि एक टिपिकल माउस नहीं है, इस माउस को लोगों को अधिक काम करने से रोकने के लिए डिजाइन किया गया है. सैमसंग बैलेंस माउस (Samsung Balance Mouse) के रूप में जाना जाने वाला माउस, जब आप बहुत काम करना शुरू करते हैं तो डेस्क से भाग जाते हैं. यह कोई कल्पना नहीं है, लेकिन सैमसंग का नया कंप्यूटर माउस न केवल एक असली माउस की तरह काम करता है बल्कि वैसा दिखता भी है. मौजूदा समय में जो माउस दिखाई दे रहा है वो एक कांसेप्ट माउस है जिसे एड एजेंसी की मदद से तैयार किया गया है. 

सैमसंग बैलेंस माउस का वीडियो सैमसंग के कोरियाई यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है. बैलेंस माउस के कांसेप्ट के पीछे प्राइमरी रीजन कोरिया में वर्क लाइफ के बैलेंस को बेहतर बनाना है.  सैमसंग ने अपने वीडियो में कहा है कि ऑफिस के ज्यादातर कर्मचारी समय पर काम से निकलने में झिझकते हैं. लोगों पर हमेशा ऑफिस से निकलने से पहले अपने पेंडिंग कामों को पूरा करने का प्रेशर रहता है. कई बार उन्हें एक्सट्रा काम भी करना होता है. 

iPhone 14 और iPhone 14 Plus लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स, यहां जानें सबकुछ

वीडियो में सैमसंग का कहना है कि उसने एक ऐसा डिवाइस बनाया है जो ओवरवर्किंग की समस्या को दूर करेगा. कंपनी का कहना है कि यह कोई सामान्य माउस नहीं है, लेकिन इसमें लोगों को जरूरत से ज्यादा काम करने से रोकने की क्षमता है. 'ओवरटाइम करते समय, यह यूनीक प्रॉडक्ट इसकी वास्तविक फीचर्स को सामने लाता है. 

Apple AirPods Pro Gen-2 launched: यहां पढ़ें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस 

सैमसंग वीडियो में दिखाया गया है कि यह हाथ की मूवमेंट का पता लगाता है, और जब मौका आता है, तो पहिए घर से बाहर निकल आते हैं और भाग जाते हैं. वीडियो में यह भी बताया गया है कि अगर आपको लगता है कि जब आप भागने की कोशिश करते हैं तो आप माउस को आसानी से पकड़ सकते हैं, तो आप वास्तव में गलत हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि माउस बहुत जल्दी चलता है. और अगर आप डिवाइस को पकडऩे का प्रयास करते हैं तो माउस का मुख्य भाग बाहर निकल जाता है. सैमसंग चाहता है कि लोग बैलेंस माउस प्राप्त करके काम के बाद जीवन का आनंद लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement