Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब स्मार्टवॉच पर करें Google Maps का इस्तेमाल, Google ने रोलआउट किया जबरदस्त फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक गूगल की ओर से दिए गए अपडेट के बाद यूजर्स कंपनी द्वारा बनाए गए Wear OS सपोर्टेड स्मार्टवॉच में मैप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे.

अब स्मार्टवॉच पर करें Google Maps का इस्तेमाल, Google ने रोलआउट किया जबरदस्त फीचर

google maps wear OS

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः गूगल (Google) ने अपने Wear ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टवॉच के लिए फोनलेस नेविगेशन सपोर्ट रोलआउट किया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स स्मार्टवॉच को फोन से कनेक्ट किए बिना वॉच में गूगल मैप्स (Google Maps) का इस्तेमाल कर सकेंगे. गूगल का कहना है कि इससे यूजर्स आसानी से नेविगेट कर सकेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक गूगल की ओर से दिए गए अपडेट के बाद यूजर्स कंपनी द्वारा बनाए गए Wear OS सपोर्टेड स्मार्टवॉच में मैप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके लिए यूजर्स को फोन को कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन मैप्स का इस्तेमाल करने के लिए वॉच का LTE या WiFi से कनेक्ट होना जरूरी है.

ऐसे करें नए फीचर का इस्तेमाल

नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए अपने LTE कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाली स्मार्टवॉच को ओपन करें और Settings में जाएं. यहां आपको ऑटो-लॉन्च और टर्म ऑफ सर्विस के बीच नया लॉन्च मोड दिखेगा, उसपर टैप करें. इसके बाद आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे, जिसमें से आपको Watch Only ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा. ऐसा करने के बाद नेविगेशन स्टार्ट हो जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार यह ऑप्शन ब्लूटूथ/Wifi डिवाइसेज और LTE डिवाइसेज पर उपलब्ध होगा. यूजर्स को अपने ऐप या वॉच को अपडेट करने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि यह रोलआउट सर्वर-साइड से होगा. इसका मतलब है कि यह फीचर अभी सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है और यूजर्स को इसके लिए वेट करना पड़ सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement