Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tech Tips: WhatsApp पर भेजी फोटो की खराब हो जाती है क्वालिटी तो अपनाएं ये तरीका

WhatsApp से यदि आप फोटो और वीडियो ज्यादा भेजते हैं तो ये Tech Tips आपके काम की हो सकती है.

Tech Tips: WhatsApp पर भेजी फोटो की खराब हो जाती है क्वालिटी तो अपनाएं ये तरीका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: WhatsApp के जरिए हम सबसे ज्यादा मैसेजिंग करते हैं. इससे फोटो वीडियों कॉलिंग और अब तो पेमेंट भेजने के काम भी आसानी से हो जाते हैं. वॉट्सएप वैसे तो मुख्य रूप से एक चैटिंग ऐप है लेकिन ये और भी कई सारे दिलचस्प फीचर्स के साथ आता है. इस ऐप पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फोटो और विडियो भी शेयर कर सकते हैं. आमतौर पर वॉट्सएप पर शेयर की जाने वाली तस्वीरें और वीडियो कंप्रेस हो जाती हैं जिससे उनकी क्वालिटी खराब हो जाती है. 

अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो यह खबर आपके काम की है क्योंकि वॉट्सएप (WhatsApp) पर तस्वीरें और वीडियो भेजना काफी आसान है और आमतौर पर लोग इसी ऐप का इस्तेमाल करते हैं. काफी समय से लोग कोशिश करते हैं कि वो अपने मीडिया फाइल्स को वॉट्सएप की जगह मेल या किसी दूसरे प्लेटफॉर्म के जरिए शेयर करें क्योंकि ऐसा माना जाता है कि वॉट्सएप से फोटो-वीडियो कंप्रेस हो जाते है लेकिन इसके बचने के लिए हम आपको Tech Tips बताने वाले हैं. 

सेंटिंग्स में करें बदलाव

वहीं खास बात यह है कि अब इसका तोड़ निकाल लिया गया है और WhatsApp ने ही इसकी क्वालिटी को सुधारने का फीचर दे दिया है. वॉट्सएप के सेटिंग्स में जाकर आप इस परेशानी से मुक्त हो सकते हैं जिसका इस्तेमाल बेहद ही आसान है इसके लिए आपको ऐप की सेटिंग्स में जाकर एक छोटा सा बदलाव करना होगा. 

WhatsApp के इस मैसेज का दिया रिप्लाई तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

एक बदलाव से सुधरेगी क्वालिटी

आपको बता दें कि ये Tech Tips एंड्रॉयड और iOS, दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है. इसे अपनाने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर वॉट्सएप का ऐप खोलना होगा और फिर इसके बाद आपको ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा. सेटिंग्स में आपको 'स्टोरेज एंड डेटा' (Storage and Data) का ऑप्शन दिखाई देगा.

इस पर क्लिक करके जो मेनू आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा, उसमें सबसे नीचे 'मीडिया अपलोड क्वॉलिटी' (Media Upload Quality) दिखाई देगा. इसपर जैसे ही आप क्लिक करेंगे, आपको तीन ऑप्शन, 'ऑटो' (Auto), बेस्ट क्वॉलिटी (Best Quality) और 'डेटा सेवर' (Data Saver) दिखाई देंगे. 

WhatsApp अकाउंट्स पर है हैकर्स की शातिर नजर, लीक हो सकती हैं निजी डिटेल्स

इसमें से अगर आप 'बेस्ट क्वॉलिटी' को सिलेक्ट कर लेते हैं, तो आप जो तस्वीरें और वीडियो शेयर करेंगे, वो कंप्रेस नहीं होंगे.  ऐसे में हालांकि आपका इंटरनेट अधिक इस्तेमाल होगा लेकिन इससे फोटो बिल्कुल क्लियर जाएगी. ऐसे में ये Tech Tips आपकी हाई रेजोल्यूशन तस्वीरों की क्वालिटी को खऱाब होने से बचा लेगी. 

Flipkart Sale: आधी से भी कम कीमत में मिल रहे हैं 43 इंच के ये जबरदस्त Smart TV

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement