Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali 2022 से पहले भारत में लॉन्च होंगी ये SUVs

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत की घोषणा सितंबर में की गई थी, जिसकी शुरुआती कीमत 10.45 लाख रुपये है.

Diwali 2022 से पहले भारत में लॉन्च होंगी ये SUVs
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर आप नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपको इंतजार करने की सलाह देंगे. किआ, मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), एमजी (MG) और अन्य की कई एसयूवी कारों (SUVs Cars) के इस साल दिवाली से पहले रिलीज होने की उम्मीद है. दिवाली उत्सव 22 अक्टूबर से शुरू होकर 26 अक्टूबर तक चलेगा. हम आपके लिए दिवाली से पहले देश में लॉन्च होने वाली आने वाली एसयूवी की सूची लेकर आए हैं. आइए आपको भी बताते हैं... 

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत की घोषणा इसी साल सितंबर में की गई थी. ऑल-न्यू मिड साइज एसयूवी बेस वेरिएंट के लिए 10.45 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ आ रही है. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में नेक्सा की सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज- ‘क्राफ्टेड फ्यूचरिज्म’ है और यह रोमांचक पावरट्रेन ऑप्शन प्रदान करता है. यह 21.11 किमी / लीटर तक की ईंधन-कैपेसिटी देने का दावा करता है. एसयूवी 5-स्पीड मैनुअल के ऑप्शन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी.

Hero MotoCorp टू-व्हीलर्स पर दे रही है 5,000 रुपये तक की छूट, यहां देखें आखिरी तारीख

2022 टोयोटा अर्बन क्रूजर हैयडर
क्रूजर हैयडर की बुकिंग ₹25,000 की टोकन राशि से शुरू हो गई है. टोयोटा की नई एसयूवी 1.5-लीटर टीएनजीए एटकिंसन साइकिल इंजन के साथ आ रही है. इसमें 92hp का आउटपुट और 122Nm का टार्क देने का दावा किया गया है. इंजन एक eCVT गियरबॉक्स और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है जो 79hp की पावर और 141Nm का टार्क बनाता है. जबकि मजबूत हाइब्रिड सिस्टम 117.6V लिथियम आयन बैटरी से लैस है. टोयोटा का दावा है कि मजबूत हाइब्रिड वैरिएंट 27.97kpl की की माइलेज दे सकता है.

Amazon Great Indian Festival: 13 हजार से कम कीमत पर मिल रहे हैं स्मार्ट टीवी, यहां पढ़ें डिटेल

एमजी हेक्टर फेस लिफ्ट
ब्रिटिश ऑटोमोटिव कंपनी मॉरिस गैरेज द्वारा MG Hector SUV का फेसलिफ्टेड वेरिएंट लॉन्च करने की उम्मीद है. आगामी मॉडल के साथ मुख्य परिवर्तन स्तर 2 ADAS तकनीक को शामिल करना कहा जा रहा है. एमजी हेक्टर फेस लिफ्ट मॉडल को लेन असिस्टेंस, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और अन्य जैसे सक्रिय सुरक्षा सुविधाओं से लैस होने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसयूवी के पावरट्रेन विकल्पों में कोई बदलाव नहीं होगा. वर्तमान में, MG Hector 143hp पावर के साथ 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आती है. दूसरा 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इकाई है जिसमें अधिकतम 170hp की शक्ति है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement