Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खुद को रखना है सुरक्षित तो टाटा और महिन्द्रा की इन कारों पर लगाएं पैसा, सेफ्टी के मामले में हैं नंबर वन

TATA Motors और Mahindra की कई कारें ऐसी हैं जिन्हें Global NCAP के टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है और ये सबसे सेफ कारों की लिस्ट में शामिल हैं.

खुद को रखना है सुरक्षित तो टाटा और महिन्द्रा की इन कारों पर लगाएं पैसा, सेफ्टी के मामले में हैं नंबर वन

TATA Punch and Mahindra Scorpio N

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आज के समय में कार खरीदते वक्त ज्यादातर लोग इस बात पर ध्यान देने लगे हैं  कि जिस कार को वो खरीदने जा रहे हैं वो कितनी सुरक्षित है. ये सेफ्टी फीचर्स ड्राइवर से लेकर उसमें बैठे सभी लोगों की जान बचाने में मदद करते हैं. इसलिए लोग अब ऐसी ही कारों को पसंद कर रहे हैं जिसमें सेफ्टी फीचर्स की भरमार हो. इसलिए आज हम भी आपको देसी कंपनियों की ऐसी ही कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सेफ्टी के मामले में नम्बर वन हैं और इन्हें ग्लोबल क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है. 

इस लिस्ट में आपको टाटा और महिन्द्रा जैसी देसी कंपनियों की धांसू कारें दिखाई देंगी जो बेहद पावरफुल हैं और इसमें आपको जबरदस्त फीचर्स भी मिलेंगे. दरअसल ग्लोबल NCAP ने हाल ही में क्रैश टेस्ट में कई कारों के सेफ्टी फीचर्स को टेस्ट किया है. ऐसे में अगर सबसे सेफ कार की बात करें तो वो है जर्मन कंपनी की फॉक्सवैगन की Taigun. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को ग्लोबल NCAP की ओर से कुल 71.64 पॉइंट्स के साथ 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है. 

इसके बाद दूसरे नंबर पर है सेम प्लेटफॉर्म पर बनी Skoda Kushaq. वहीं चाइल्ड और एडल्ट ऑक्यूपेंट में 5 स्टार रेटिंग हासिल कर Mahindra Scorpio-N  तीसरे स्थान पर है. इसके बाद चौथे स्थान पर आती है TATA पंच जिसे एडल्ट ऑक्यूपेंट में 5 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 4 स्टार मिल चुके हैं. इसके बाद महिन्द्रा की XUV300 का नंबर आता है जो एडल्ट सेफ्टी में 5 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 4 स्टार रेटिंग के साथ पांचवे स्थान पर है.

टाटा की ये कारें भी हैं सेफ्टी में नंबर वन

टाटा की अन्य कारों की अगर बात की जाए तो टॉप 10 सेफ कारों में TATA Altroz और TATA Nexon का भी नाम शामिल रहा. इसमें टाटा एल्ट्रोज को एडल्ट ऑक्यूपेंट में 5 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट में 3 स्टार मिले.वहीं नेक्सॉन एडल्ट सेफ्टी के लिए 5 स्टार और बच्चों की सुरक्षा के लिए 4 स्टार रेटिंग हासिल कर चुकी है. इसके बाद Mahindra XUV700, Honda Jazz और Toyota Urban Cruiser क्रमशः 8वें, 9वें और दसवें स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement