Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fraud App Alert: इन ऐप को कहें NO, नहीं तो बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

App Fraud Alert: अक्सर हमने गूगल प्ले स्टोर पर कोई नया ऐप देखा नहीं कि झट से डाउनलोड कर लेते हैं. कई बार यही ऐप आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

Latest News
Fraud App Alert: इन ऐप को कहें NO, नहीं तो बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

Malware Apps

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज के समय में स्मार्टफोन बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के हाथ में है. इसने हमारी जिंदगी को इतना आसान बना दिया है मानो हाथ में कोई ‘अलादीन का चिराग’ लग गया हो. आप घर बैठे आसानी से अपने फोन से ग्रोसरी से लेकर कूरियर करने, बिजली का बिल भरने जैसे न जाने कितने काम कर लेते हैं. लेकिन जिंदगी को आसान बनाने वाले इस गैजेट ने बहुत सी प्रोब्लम्स को भी बढ़ावा दिया है. कई बार इन्हीं फोंस (App Fraud Alert) के जरिए लोगों को जालसाजी का शिकार बनाकर जालसाज लाखों रुपये की चपत लगा देते हैं. कई बार तो इसकी वजह फोन पर डाउनलोड किए गए नए ऐप ही होते हैं. आइए जानते हैं किस तरह के ऐप से बचना जरूरी है:

फ्री के एंटीवायरस से बचें

कई बार हमारा फोन अचानक से स्लो हो जाता है. ऐसे में हम फ्री के एंटी वायरस की जुगाड़ में लग जाते हैं और बिना जाने-समझे प्ले स्टोर या गूगल से कोई भी ऐप डाउनलोड कर लेते हैं. अगर आपके फोन में पहले से ऐसा कोई भी अंजान एंटी वायरस है या आपने डाउनलोड किया है तो उसे सबसे पहले अनइनस्टॉल करें नहीं तो जल्द ही आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं.

फोन में अंजान ऐप को डाउनलोड करने से बचें

हमारे फोन में फ़्लैश लाइट की सुविधा पहले से दी गई हुई है. इसके बावजूद कई सारे ऐसे ऐप हैं जो बेहतर रौशनी देने का दावा करते हैं. कई बार हम इन ऐप्स की जांच किए बिना उन्हें डाउनलोड कर लेते हैं. ऐसे में ये ऐप आपके फोन से प्रमुख जानकारियों को चुराकर उनका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं.

स्टाइलिश कीबोर्ड से करें इनकार

स्टाइलिश फोन है तो उसमें अगर दिखने वाला कीबोर्ड भी स्टाइलिश हो तो भाई क्या बात है. लेकिन यही खुबसूरती आपके जी का जंजाल बन सकती है. मार्केट में कई ऐसे ऐप हैं जो आपकी बैंकिंग जानकारी को चुराकर पलभर में अकाउंट को खाली कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Investment Tips: नए साल पर यहां करें निवेश, होगा बेहतर मुनाफा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement