Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बुरी खबर! लीक हुआ Twitter के 200 मिलियन यूजर्स का ईमेल एड्रेस, जानें क्या है पूरा मामला

इससे पहले, कम से कम 400 मिलियन यूजर्स के ईमेल एड्रेस और फोन नंबर चोरी होने की खबर आई थी.

बुरी खबर! लीक हुआ Twitter के 200 मिलियन यूजर्स का ईमेल एड्रेस, जानें क्या है पूरा मामला

Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदीः एक बार फिर ट्विटर के 200 मिलियन यूजर्स का डेटा लीक हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक हैकर्स ने 200 मिलियन से अधिक ट्विटर यूजर्स  के ईमेल एड्रेस को चुरा लिया है और अब इसे एक ऑनलाइन हैकिंग फोरम पर पोस्ट कर दिया गया है.इससे पहले, कम से कम 400 मिलियन यूजर्स के ईमेल एड्रेस और फोन नंबर चोरी होने की खबर आई थी.हालांकि, हैकर्स की पहचान या लोकेशन की अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

    इसको लेकर इजराइली साइबर सिक्योरिटी-मॉनिटरिंग फर्म हडसन रॉक के को-फाउंडर अलोन गैल ने लिंक्डइन पर लिख कि इससे बहुत सारे हैकिंग, टार्गेटेड फिशिंग और डॉक्सिंग को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने आगे कहा कि यह सबसे महत्वपूर्ण लीक में से एक है. हालांकि इस मामले को लेकर ट्विटर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. इसको लेकर गैल ने 24 दिसम्बर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि माना जाता है कि ट्विटर ने इस मामले में एक अपारदर्शी दृष्टिकोण अपनाया है क्योंकि रिपोर्ट पर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

    इसको लेकर गैल ने 24 दिसम्बर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि माना जाता है कि ट्विटर ने इस मामले में एक अपारदर्शी दृष्टिकोण अपनाया है क्योंकि रिपोर्ट पर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. इसके अलावा ब्रीच-नोटिफिकेशन साइट हैव हाई बीन प्वॉंड के फाउंडर ट्रॉय हंट ने भी लीक हुए डेटा की जांच की और कहा कि यह डेटा पूरी तरह से वैसा ही है जैसा हैकर्स द्वारा बताया गया है. 

    पिछले हफ्ते 40 करोड़ यूजर्स के डेटा लीक की आई थी खबर

    आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ट्विटर डेटा ब्रीच का सबसे बड़ा मामला सामने आया था जिसमें 400 मिलियन (40 करोड़) यूजर्स का डेटा डार्क वेब पर बेचा जा रहा था.इस डेटा में यूजर्स का ईमेल, नाम, यूजरनेम, फॉलोअर काउंट, अकाउंट क्रिएशन डेट और फोन नंबर शामिल था. इस डेटा में कई बड़े हाई प्रोफाइल यूजर्स का डेटा भी शामिल है. इसमें अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ (Alexandria Ocasio-Cortez), स्पेसएक्स (SpaceX), सीबीएस मीडिया (CBS Media), डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (Donald Trump Jr.), दोजा कैट (Doja Cat), चार्ली पुथ (Charlie Puth),सुंदर पिचाई (Sundar Pichai),सलमान ख़ान (Salman Khan), नासा का JWST अकाउंट (NASA's JWST account),एनबीए (NBA), सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत (Ministry of Information and Broadcasting, India), शॉन मेंडेस (Shawn Mendes) और डब्ल्यूएचओ का सोशल मीडिया(Social Media of WHO) जैसे कई हाई प्रोफाइल यूजर्स का डेटा शामिल है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

     

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement