Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp Down: ये पॉपुलर मैसेजिंग ऐप नहीं तोड़ेंगे आपका भरोसा, देखें पूरी लिस्ट 

व्हाट्सएप को आज अपने ‘सबसे लंबे समय तक’ आउटेज का सामना करना पड़ा, जिससे यूजर्स मैसेजिंग ऐप के अल्टरनेटिव सॉल्यूशंस की तलाश कर रहे थे.

WhatsApp Down: ये पॉपुलर मैसेजिंग ऐप नहीं तोड़ेंगे आपका भरोसा, देखें पूरी लिस्ट 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Instant Messaging App WhatsApp) को आज अपने ‘सबसे लंबे समय तक’ आउटेज का सामना करना पड़ा, जिससे यूजर्स मैसेजिंग ऐप के अल्टरनेटिव सॉल्यूशंस की तलाश कर रहे थे. भारत के साथ-साथ अन्य देशों के यूजर्स के लिए भी सर्विस बंद थीं जो ऐप के माध्यम से संदेश भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ थे. वैसे सर्विस रिस्टोर कर दी गई हैं. आज आपको ऐसे व्हाट्सएप ऑप्शंस के बारे में बताने हैं जो आपके ऐसे ही किसी मौके पर काम आ सकते हैं. 

टेलीग्राम
टेलीग्राम 550 मिलियन से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स के साथ एक पॉपुलर व्हाट्सऐप ऑप्शंस है. व्हाट्सऐप के समान, प्लेटफॉर्म 200,000 लोगों या चैनलों का ग्रुप बनाने की क्षमता के साथ-साथ एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन प्रदान करता है. ऐप का एक वेब वर्जन भी है और 500 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स के साथ दुनिया के टॉप 10 सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले ऐप में से एक है.

सिग्नल
सिग्नल एक और व्हाट्सएप ऑप्शन है जो एक फ्री, प्रीवेसी-फोकस्ड मैसेजिंग सर्विस देता है.  ऐप ऐप्पल आईफोन और एंड्रॉइड डिवाइस दोनों के लिए अवेलेबल हैं. इसे डेस्कटॉप के जरिए भी एक्सेस किया जा सकता है. यह प्लेटफॉर्म एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ गायब होने वाले मैसेज, ग्रुप चैट, वॉयस और वीडियो कॉल करने की क्षमता जैसी सुविधाओं के साथ आता है.

भारत में कुछ के लिए व्हाट्सएप हुआ रिस्टोर, अधिकतर अभी भी परेशान 

डिस्कॉर्ड 
व्हाट्सएप का एक अन्य लोकप्रिय ऑप्शन डिस्कॉर्ड है. ऐप को गूगल प्ले स्टोर के साथ-साथ ऐप्पल ऐप स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकता है. यह यूजर्स को अन्य यूजर्स को मैसेज, जीआईएफ, फोटो और साथ ही डॉक्युमेंट्स भेजने की परमीशन अनुमति देता है. ऐप का एक वेब वर्जन है और इसे विंडोज, लिनक्स और मैकओएस पर एक्सेस किया जा सकता है.

वाइबर
वाइबर एक प्राइवेट मैसेज सर्विस है जो कॉल, मैसेज और शेयर्ड मीडिया में एंड टू एंड एन्क्रिप्शन प्रदान करती है. यह प्लेटफॉर्म यूजर्स को मामूली दरों पर नॉन-वाइबर यूजर्स को इंटरनेशनल  कॉल करने की भी परमीशन अनुमति देता है. उपलब्ध सुविधाओं में फाइल शेयरिंग, वीडियो और वॉयस कॉल, गूगल ड्राइव पर बैकअप और बहुत कुछ शामिल हैं.

Redmi Note 12 सीरीज 27 अक्टूबर को होगा लॉन्च, यहां पढ़ें फोन का प्रोसेसर, कैमरा और दूसरे स्पेसिफिकेशंस

थ्रीमा
थ्रीमा एक ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म हैं जो यूजर्स को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड वॉयस और वीडियो कॉल करने की अनुमति देता है. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप जो यूजर्स को 8-अंको की आईडी बनाने की अनुमति देता है. यूजर्स को अन्य यूजर्स से जुड़ने के लिए अपने स्वयं के फोन नंबर का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है. थ्रीमा पर चैट पासवर्ड से सुरक्षित हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement