Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आ गया गजब का फीचर, WhatsApp पर बेकार क्वालिटी के फोटो भेजने का झंझट होगा खत्म

WhatsApp का यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है और अब वे आसानी से अपने दोस्तों के साथ हाई क्वालिटी इमेज साझा कर सकते हैं.

आ गया गजब का फीचर, WhatsApp पर बेकार क्वालिटी के फोटो भेजने का झंझट होगा खत्म

Whatsapp

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp लगातार अपने ऐप में नए-नए फीचर लेकर आ रहा है. WABetaInfo के हालिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है जिससे यूजर्स ओरिजिनल क्वालिटी के फोटो सेंड कर सकेंगे. 

अब तक, वॉट्सऐप स्पेस और बैंडविड्थ बचाने के लिए अपने आप इमेज को कम्प्रेस कर देता है. जब कोई यूजर वॉट्सऐप पर एक इमेज साझा करता है, तो यह अपने आप इमेज को कम्प्रेस कर देता है जिससे इमेज की क्वालिटी और डिटेल कम हो जाती है. 

सेटिंग्स में मिलेगा ऑप्शन

WhatsApp बीटा यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें ड्रॉइंग टूल होल्डर में मिलने वाले Settings आइकन पर क्लिक करना होगा और उसके बाद वे हाई क्वालिटी इमेज को शेयर कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो भेजने का ऑप्शन मिलेगा जिसका इस्तेमाल कर बेहतर क्वालिटी का फोटो भेजा जा सकता है. यह बेहद ही कमाल का फीचर है और इसके आने से यूजर्स को अपने फोटो को डॉक्यूमेंट में कर के भेजने से छुटकारा मिल जाएगा. हालांकि इसमें ध्यान देने वाली बात यह भी है कि हाई क्वालिटी इमेज भेजने का ऑप्शन टेलीग्राम जैसे ऐप्स में पहले से ही मौजूद है. 

Vodafone Idea के 100 रुपये से कम के 9 प्लांस जिसमें फ्री में मिलेगा डेटा

कब लॉन्च होगा यह फीचर

वर्तमान में इस फीचर पर अभी काम किया जा रहा है.लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बीटा यूजर बन कर इस फीचर का अर्ली एक्सेस पा सकते हैं. इसके साथ ही अभी तक इस बात की भी जानकारी नहीं मिली है कि इस फीचर को कब सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा.

अब तक कई फीचर लॉन्च कर चुका है वॉट्सऐप

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में, वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर की शुरुआत की है जैसे प्रॉक्सी सर्वर के लिए सपोर्ट ताकि यूजर्स ब्लॉक्ड कंट्रीज में भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकें, स्टेटस अपडेट को रिपोर्ट करने, कॉल और चैट के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन स्थिति चैट इंडीकेटर, नोटिफिकेशन बार से लोगों को ब्लॉक करने की क्षमता, मीडिया को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करने और अन्य कई सुविधाएं पेश की है. 

गजब! 90 हजार के बंपर डिस्काउंट पर खरीदें Samsung का यह फोन, कहीं निकल न जाए मौका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement