Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फोन के बाद अब इलेक्ट्रिक कार के साथ ऑटो इंडस्ट्री में गदर मचाएगी Xiaomi, जानें कब होगी लॉन्च

Xiaomi MS11 इलेक्ट्रिक कार की फोटो ऑनलाइन लीक हो गई है और इसके साथ ही इसके कई फीचर्स भी रिवील हो गए हैं.

फोन के बाद अब इलेक्ट्रिक कार के साथ ऑटो इंडस्ट्री में गदर मचाएगी Xiaomi, जानें कब होगी लॉन्च

Xiaomi MS11

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आज के समय में सभी वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की प्लानिंग में हैं चाहे वो टाटा मोटर्स हो या महिन्द्रा सभी कंपनियां इन दिनों इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने पर जोर दे रही हैं. लेकिन यह सिलसिला यही नहीं रुक रहा है एक ओर जहां ऑटो व्हीकल कंपनियां ऐसे कार लॉन्च करने की प्लानिंग में हैं वहीं आईटी इंडस्ट्री की बड़ी कंपनियां जैसे गूगल, एपल, हुवावे, शाओमी और सोनी जैसी कंपनियां भी बेस्ट इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए एक-दूसरे को टक्कर देने में लगी हैं. इसी कड़ी में जापानी टेक्नोलॉजी कंपनी सोनी ने हाल ही में होंडा के साथ मिलकर अफीला (feela) नाम के एक इलेक्ट्रिक कार सब-ब्रांड को लॉन्च किया है. एपल (Titan) और गूगल (Waymo) भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स डेवलप कर रही हैं. 

अब इस लिस्ट में शाओमी का भी नाम जुड़ गया है जिसके इलेक्ट्रिक कार का फोटो हाल ही में लीक हो गया है. शाओमी की इस कार को प्रोडक्शन रेडी अवतार में देखा गया है और इसका नाम MS11 है. चलिए जानते हैं इस कार में क्या खास है और ये अन्य कारों से कैसे अलग है.

Xiaomi MS11 का लुक 

Xiaomi MS11 कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का एक हाईब्रिड वर्जन है और यह BYD Seal की तरह दिखती है. इस कार के फोटो को देख कर यह लग रहा है कि Xiaomi MS11 पूरी तरह से प्रोडक्शन के लिए तैयार है. कार के फ्रंट में एक चपटा और पतला हुड और यूनिक हेडलैम्प क्लस्टर दिया गया है जिसमें चार एलईडी प्रोजेक्टर शामिल हैं. इसके साथ ही हेडलाइट के नीचे एयर इंटेक दिए गए हैं जो संभवतः ब्रेक कूलिंग के लिए लगाए गए हैं.

Xiaomi MS11 के फीचर्स

कार के बॉडी की बात करें तो यह चार दरवाजों वाली इलेक्ट्रिक सेडान है जिसमें फ्लैट डोर हैंडल्स और स्लोपिंग रियर एंड दिया गया है. इस कार की पूरी छत सिंगल ग्लास है जिसे टेस्ला कार में भी देखा गया है और टेस्ला कार की तरह Xiaomi MS11 में अलॉय व्हील्स भी देखने को मिले हैं. 

इसकी छत पर एक बल्ब है जिसमें विभिन्न LIDAR, रडार और अन्य सेंसर लगे हैं.कुछ ऐसा ही Volvo EX90 पर देखने को मिला जो london black cabs की याद दिलाता है. बता दें कि MS11 को पहले चीनी सड़कों पर शीतकालीन परीक्षण के दौरान देखा गया था और कंपनी की ओर से इस कार के लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement