trendingPhotosDetailhindi4037866

Lava Blaze Smartphone: 9 हजार से भी कम कीमत में मिलेगा यह मेड इन इंडिया स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं इसके फीचर्स

Lava ने बजट रेंज का एक बेहतरीन फोन लॉन्च कर दिया है. इसका डिजाइन करीब iphone के जैसा है जो कि आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

लंबे वक्त से स्मार्टफोन (Smartphone) मार्केट से बाहर चल रही भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा (Lava) ने अब फिर से नई शुरुआत के संकेत दिए हैं. कंपनी ने हाल ही में एक नया स्मार्टफोन लावा ब्लेज (Lava Blaze) लॉन्च किया है जो कि एक बजट रेंज का स्मार्टफोन है और खास बात यह है कि लावा ने इस फोन का डिजाइन काफी हद तक आईफोन की तरह दिया है जो कि इसे अन्य स्मार्टफोन से काफी आकर्षक बनाता है. 

1.Lava Budget Smartphone

Lava Budget Smartphone
1/5

Lava ने इस स्मार्टफोन को बजट रेंज के लिहाज से लॉन्च किया है. वहीं कंपनी इसमें एक आईफोन जैसा डिजाइन लेकर आई है. ऐसे में यदि यह मोबाइल ज्यादा बिका तो  उसके पीछे एक मुख्य वजह फोन का डिजाइन ही होगा क्योंकि आईफोन दुनिया में सर्वाधिक लोकप्रिय है और कंपनी ने इसका कैमरा मॉड्यूल किसी आईफोन जैसा ही दिखता है. 



2.Lava Blaze Pre Booking

Lava Blaze Pre Booking
2/5

स्वदेशी स्मार्टफोन कंनपी लावा (Lava) ने  7 जुलाई, 2022 को अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इस फोन का नाम मॉडल नंबर Lava Blaze लॉन्च कर दिया है. यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर लिस्ट हो गया है. यह फोन 14 जुलाई से खरीदा जाएगा. 



3.Features of Lava Blaze

Features of Lava Blaze
3/5

Lava Blaze के फीचर्स में सबसे पहले नेटवर्क की बात करें तो यह एक 4G स्मार्टफोन है जिसमें आपको 3GB RAM और 64GB का इंटरनल स्टोरेज दिया जा रहा है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Mediatek Helio A22 दिया गया है. इसमें 5000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है.



4.Lava Blaze Display and Camera

Lava Blaze Display and Camera
4/5

इसके अलावा फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.5-इंच के एचडी+ IPS  डिस्प्ले दिया गया है. वहीं फोन में फोटोग्राफी के लिए 13MP का एक ट्रिपल एआई रीयर कैमरा दिया गया है और 8 मेगापिक्सल का एक सेल्फी कैमरा दिया गया है. कैमरे मॉड्यूल की ही वजह से यह फोन देखने में iPhone 13 जैसा लगता है. ये एंड्रॉयड 12 ओएस पर चलता है.



5.Price of Lava Blaze

Price of Lava Blaze
5/5

Lava ने यह स्मार्टफोन बजट रेंज के स्मार्टफोन को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है. ऐसे में यह संभावनाएं थीं कि फोन 10 हजार रुपये में ही होगा और अब यह सच भी हो गया है क्योंकि Lava Blaze की कीमत 8,699 रुपये रखी गई है. ऐसे में ऑफर्स के साथ आगे जाकर यह फोन और भी सस्ता देखने को मिल सकता है.



LIVE COVERAGE