trendingPhotosDetailhindi4040751

WhatsApp पर आएगा ये नया फीचर, चैटिंग एक्सपीरियंस होगा बिंदास

WhatsApp के अब नए फीचर में आप जब मैसेज भेंजेंगे तो आप अपने ही अवतार का स्टिकर भी बना सकेंगे.

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन वाट्सऐप (WhatsApp) अपनी लोकप्रियता के लिहाज से लगातार बेहतरीन फीचर्स भी लॉन्च करता जा रहा है और अब खबरें हैं कि जल्द ही चैट में आपको‘अवतार' सेक्‍शन का फीचर भी मिलेगा. यह यूजर्स को खुद का वर्चुअल रिप्रजेंटेशन बनाने और उन्हें चैट में स्टिकर के रूप में शेयर करने की इजाजत देगा.

1.Chatting Experience

Chatting Experience
1/5

इस नए फीचर की बात करें तो आप चैट करते हुए अपने दोस्‍तों-रिश्‍तेदारों को खुद का अवतार बेस्‍ड स्टिकर भेज सकेंगे. एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप के लेटेस्‍ट बीटा वर्जन में अवतार बनाने की इजाजत देने वाला कोड है, जैसा फेसबुक और मैसेंजर में होता है.



2.WhatsApp Avatar Features

WhatsApp Avatar Features
2/5

WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार फ्यूचर अपडेट में वॉट्ऐप अपने प्लेटफॉर्म पर अवतारों के लिए एक डेडिकेटेड सेक्शन पेश कर सकता है। एंड्रॉयड के लिए यह सेक्‍शन बीटा वर्जन 2.22.16.11 पर देखा गया था, जो Google Play बीटा प्रोग्राम के जरिए उपलब्ध है. कहा जाता है कि कंपनी ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जो यूजर्स को उनका अवतार बनाने और उसे कस्‍टमाइज करने देगा. यूजर्स इसे स्टिकर के तौर पर शेयर कर सकेंगे.



3.WhatsApp Video Call

WhatsApp Video Call
3/5

खबरें हैं कि कंपनी वीडियो कॉल के दौरान यूजर्स को खुद का फेस मास्क करने की इजाजत देने की योजना भी बना रही है. हालांकि वॉट्सऐप की मालिकाना कंपनी मेटा ने अभी तक अवतार सेक्‍शन से जुड़ी किसी डिटेल के बारे में नहीं बताया है लेकिन यह माना जा रहा है कि यह फीचर जल्द ही देखने को मिलेगा. 



4.WhatsApp Beta Verison

WhatsApp Beta Verison
4/5

‘अवतारों' को सबसे पहले एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.22.15.5 के साथ स्‍पॉट किया गया था. रिपोर्ट बताती है कि यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान इन अवतारों के साथ खुद को बदलने की इजाजत दी जा सकती है. वॉट्सऐप ने अभी तक इस फीचर की घोषणा नहीं की है.



5.WhatsApp Story Reactor

WhatsApp Story Reactor
5/5

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप एंड्रॉयड ऐप पर स्टेटस अपडेट के लिए क्विक रिएक्शन पेश करने पर भी काम कर रहा है. यह फीचर कथित तौर पर एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.22.16.10 के साथ देखा गया था. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी विंडोज डेस्कटॉप वॉट्सऐप ऐप के बीटा वर्जन के लिए एक अपडेटेड गैलरी व्यू जारी करने पर भी काम कर रही है. 



LIVE COVERAGE