trendingPhotosDetailhindi4022754

EV मार्केट में आज नया धमाका करने वाली है Tata Motors, लॉन्च हो सकती हैं ये बेहतरीन कारें

टाटा मोटर्स ने 29 अप्रैल को लॉन्च इवेंट रखा है लेकिन अभी भी कारों को लेकर सस्पेंस बना हुआ है.

दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) के लिए आज का दिन अहम माना जा रहा है क्योंकि आज कंपनी एक नई कार की लॉन्चिंग करने वाली है. वहीं जानकारी के मुताबिक ईवी की ही लॉन्चिंग करेंगी और सस्पेंस इस बात का है कि इस बार कंपनी किस कार को ईवी के तौर पर लॉन्च करने वाली है और उसमें अन्य कारों से क्या अलग फीचर्स देखने को मिलेंगे. 

1.क्यों बना हुआ है सस्पेंस

क्यों बना हुआ है सस्पेंस
1/5

इस सस्पेंस की वजह यह है कि पहले खबर थी कि कंपनी Altroz EV लॉन्च कर सकती है या Nexon EV के ज्यादा रेंज वाले मॉडल को मार्केट में उतार सकती है लेकिन अब स्थिति कुछ बदली हुई दिख रही हैं इन दोनों ही कारों को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है. 



2.लॉन्च हो सकती है कॉन्सेप्ट ईवी

लॉन्च हो सकती है कॉन्सेप्ट ईवी
2/5

टाटा मोटर्स की आज की लॉन्चिंग को लेकर बड़ी खबर यह है कि आज टाटा एक बड़ी ईवी कार लॉन्च करने जा रही है. ये एक 7-सीटर कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार हो सकती है, जो दिखने में Safari या Harrier की तरह हो सकती है. इस तरह की खबरों को अहम इसलिए भी माना जा रहा है, क्योंकि कुछ ही दिन पहले टाटा ने अपनी कूपे-डिजाइन की कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार Tata Curvw से पर्दा उठाया था.



3.Tata का नया Born Electric प्लेटफॉर्म

Tata का नया Born Electric प्लेटफॉर्म
3/5

सूत्रों के मुताबिक इस कार के पूरी तरह से टाटा के नए डेवलप किए Born Electric स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने का भी अनुमान है. इस कार की खासियत ये होगी कि इसमें SUV और MPV दोनों के बेस्ट फीचर्स को ब्लेंड किया जाएगा. वहीं नया स्केटबोर्ड कार में बैटरी को इंटीरियर और एक्सटीरियर के हिसाब से सही पोजिशन में लगाने पर मदद करेगा.



4.दिख सकता है Tata Sliq का लुक

दिख सकता है Tata Sliq का लुक
4/5

हाल में टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए अलग से एक कंपनी सेटअप की है. इसका नाम Tata Passenger Electric Mobility Limited रखा गया है. वहीं कंपनी ने हाल में Tata Sliq नाम का ट्रेडमार्क भी लिया है तो उम्मीद की जा रही है कंपनी इस नाम को कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार के लिए इस्तेमाल कर सकती है.



5.Nexon की नई EV का है इंतजार

Nexon की नई EV का है इंतजार
5/5

नई 450 किमी तक की रेंज वाली Nexon EV को मई 2022 में लाने की खबरें थी. जबकि Altroz EV को कंप ऑटो एक्सपो और जिनेवा ऑटो शो में शोकेस कर चुकी है इसलिए अटकलें लगाई जा रही हैं कि 29 अप्रैल को टाटा इन दोनों में से ही किसी कार को लॉन्च कर सकती है. 



LIVE COVERAGE