trendingPhotosDetailhindi4041337

Tork Kratos Electric Bike: सिंगल चार्ज पर 180 KM की रेंज देती है इलेक्ट्रिक बाइक, शानदार है गाड़ी के फीचर्स

भारतीय बाजार में दो गेम चेंजर Electric Bike डिलीवरी शुरू हो गई है. पहले लागत ज्यादा होने के चलते कंपनी ने इसके प्रोडक्शन पर रोक लगा दी थी.

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) में विस्तार के बीच अब एक और नई इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) सामने आई है. यह बाइक लॉन्च तो काफी पहले हो गई थी लेकिन प्रोडक्शन में देरी और पार्ट्स की कमी के चलते बाइक की डिलीवरी नहीं हो पा रही थी लेकिन अब इस इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी भी शुरू हो गई है. दरअसल यह बाइक Tork Motors की Tork Kratos और Tork Kratos-R हैं.
 

1.Tork Motors Electric Vehicle

Tork Motors Electric Vehicle
1/6

जानकारी के मुताबिक Tork Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिलीवरी शुरू कर दी है. कंपनी ने शुरुआत में पुणे में अपने ग्राहकों को 20 बाइक्स डिलीवर की हैं. इससे पहले कंपनी ने ऐलान किया था कि वह अप्रैल 2022 में Kratos और Kratos-R e मोटरसाइकिल की डिलीवरी करेगी लेकिन बढ़ती इनपुट लागत और सप्लाई की कमी के चलते कंपनी ने डिलीवरी की समय सीमा बढ़ा दी थी. 



2.Tork Kratos And Tork Kratos-R Specifications

Tork Kratos And Tork Kratos-R Specifications
2/6

आपको बता दें कि मध्यम वर्ग के लिए यह एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक साबित हो सकती है. सबसे पहले पावर की बात करें और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Tork Kratos और Tork Kratos-R इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 4 kWh बैटरी दी गई है जो कि अलग-अलग मॉडल में अलग-अलग पावर जनरेट करती है.



3.Tork Kratos And Tork Kratos-R Range

Tork Kratos And Tork Kratos-R Range
3/6

वहीं सबसे अहम ईवी में रेंज होती है तो इन इलेक्ट्रिक बाइक्स की रेंज की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि उनकी ये बाइक्स सिंगल चार्ज में 180 किमी की रेंज तक जा सकती है लेकिन यह रियल वर्ल्ड में 120KM तक चल सकती है जिसका सीधा संबंध यूजेस से है. 



4.Tork Kratos And Tork Kratos-R Top Speed

Tork Kratos And Tork Kratos-R Top Speed
4/6

Tork Kratos मोटर साइकिल 7.5 kW पावर आउटपुट और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. स्पीड की बात करें तो यह 4 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड प्रदान करती है. कंपनी का कहना है कि इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे है.  वहीं बात अगर Kratos-R की करें तो यह 9 kW की पावर और 38 Nm टॉर्क जरनेट कर सकती है. स्पीड की बात करें तो यह 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से सिर्फ 3.5 सेकंड में पकड़ सकती है.



5.Tork Kratos और Tork Kratos-R Price

Tork Kratos और Tork Kratos-R Price
5/6

वहीं इन दोनों ही इलेक्ट्रिक बाइक्स की कीमत पर नजर डालें तो भारतीय बाजार में Tork Kratos की एक्स शोरूम कीमत 1.08 लाख रुपये है. वहीं Tork Kratos-R की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.23 लाख रुपये है.  कंपनी इन बाइक्स पर 3 साल या 40 हजार किमी की वारंटी देती है. 



6.Tork Kratos And Tork Kratos-R Different Modes

Tork Kratos And Tork Kratos-R Different Modes
6/6

कंपनी दावा करती है कि Kratos-R इलेक्ट्रिक बाइक 105 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलती है। Tork Kratos और Kratos-R में तीन राइडिंग मोड Eco, City और Sport मिलते हैं। राइडिंग मोड के मुताबिक, इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की रेंज सिंगल चार्ज में 70 किमी, 100 किमी और 120 किमी है. 



LIVE COVERAGE