trendingPhotosDetailhindi4021576

खत्म होने वाला है Maruti Jimny का इंतजार, भारत में जल्द हो सकती है कार की लॉन्चिंग

खबरें हैं कि जल्द ही भारतीय मार्केट में मारुति की लोकप्रिय कार जिम्नी लॉन्च होने वाली है. इसका भारतीय लोग लंबे व्कत से इंतजार कर रहे हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 25, 2022, 01:26 PM IST

देश में एसयूवी कारों के प्रति दिवानगी लगातार बढ़ रही है. वहीं इसमें भी एख खास सेगमेंट ऑफ रोड एसयूवी का है. इसको लेकर लोगों में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है. महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा जैसी एसयूवी की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऑफ रोड एसयूवी की दुनिया में अब एक कंपनी धमाकेदार एंट्री करने जा रही है. मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) ही जल्द ही भारत की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी. आपको बता दें कि भारत में मारुति के पुराने जिप्सी मॉडल को काफी पसंद किया गया था. 

1.कार को मिला है अच्छा रिस्पॉन्स

कार को मिला है अच्छा रिस्पॉन्स
1/5

अब से पहले Maruti Jimny को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है. Jimny Sierra को जापान तथा यूरोप में लांच किया जा चुका हैं और यह वहां की काफी पॉपुलर कार बन चुकी है. इस एसयूवी को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है जिसके चलते इसका भारत में खूब इंतजार किया जा रहा है. 



2.भारत में किया जाएगा एक्सपोर्ट

भारत में किया जाएगा एक्सपोर्ट
2/5

Maruti Suzuki ने 2020 के ऑटो-एक्सपो में तीन डोर वाले जिम्नी सिएरा (Jimny Sierra) को पेश किया था. लेकिन विशेषज्ञ बताते हैं कि भारत में इसे 5 डोर वैरिएंट को पेश किया जाएगा है. जानकारी के मुताबिक मारुति जिम्नी को भारत से एक्सपोर्ट किया जाएगा.



3.4 व्हील ड्राइव के साथ आती है कार

4 व्हील ड्राइव के साथ आती है कार
3/5

Maruti Jimny एसयूवी में 1.5-लीटर का नेचुरली पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 103 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन आ सकता है. इसमें 4 व्हील ड्राइव हो सकता है. इस एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है.



4.जबरदस्त फीचर्स के साथ आती है कार

जबरदस्त फीचर्स के साथ आती है कार
4/5

Maruti Jimny में ऐप्पल कार-प्ले और एंड्रायड ऑटो सपोर्ट वाला 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया हो सकता है. इस एसयूवी में हाई बीम सपोर्ट के साथ ऑटो एलईडी हैड लैंप, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं जो कि एडवंचर के साथ कंफर्ट भी प्रदान करते हैं. 



5.भारत में होगा कड़ा होगा मुकाबला

भारत में होगा कड़ा होगा मुकाबला
5/5

आपको बता दें कि भारत में इस समय इस सेगमेंट में महिंद्रा की थार ने राज स्थापित कर रखा है. इसके अलावा फोर्स की गुरखा का भी भारतीय ग्राहकों को भी खूब पसंद आई है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि मारुति की जिम्नी को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा. 



LIVE COVERAGE