Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Electric Vehicle: बाजार की तीन दिग्गज कंपनियों ने मिलाया हाथ, EV सेगमेंट में आएगा बड़ा उछाल!

Electric Vehicle को सफल बनाने के लिए लगातार कंपनियां बड़े ऐलान कर रही हैं. इस बीच अब तीन कंपनियों ने चार्जिंग स्टेशनों को लेकर एक बड़ी साझेदारी की है.

Electric Vehicle: बाजार की तीन दिग्गज कंपनियों ने मिलाया हाथ, EV सेगमेंट में आएगा बड़ा उछाल!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) की तादाद बढ़ रही है लेकिन चार्जिंग स्टेशनों की संख्या के चलते लोग अभी इसे खरीदने से कतरा भी रहे हैं. ऐसे में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Electric Mobility) को बढ़ावा देने के लिए और कारों के लिए मोबिलिटी सॉल्यूशन की संभावनाएं तलाशने के लिए एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) और कैस्ट्रॉल इंडिया (Castrol India) जियो-बीपी (Jio-bp) ने आपस में साझेदारी कर ली है. इस साझेदारी का सीधा उद्देश्य देश में ईवी को प्रमोट करना माना जा रहा है. 

बेहद अहम है दिग्गजों की ये साझेदारी

जियो-बीपी, एमजी मोटर और कैस्ट्रॉल इस साझेदारी के तहत फोर-व्‍हीलर ईवी चार्जिंग के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना करने की संभावनाओं का पता लगाएंगे. इसके इलेक्ट्रिक वाहनों के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कैस्ट्रॉल के मौजूदा ऑटो सर्विस नेटवर्क का विस्तार करेंगे. इसे देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के विस्तार के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. 

खास बात यह है कि जियो-बीपी एक ऐसे ईकोसिस्टम का निर्माण कर रहा है जिससे ईवी वैल्यू चेन के सभी स्टेकहोल्डर्स को फायदा होगा. कंपनी ने पिछले साल भारत के दो बड़े ईवी चार्जिंग हब का निर्माण करते हुए उसे लॉन्च भी किया था. ऐसे में लोगों को चार्जिंग स्टेशन से लेकर सर्विसिंग तक के मामले में अनेकों सुविधाएं प्राप्त होंगी. 

Cyber Security: अगर आप भी करते हैं VPN का इस्तेमाल तो जान लीजिए ये नए नियम 

ऐप से  ढूंढ सकेंगे EV चार्जिंग स्टेशन

इस ज्वाइंट वेंचर का इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस भारतीय उपभोक्ताओं को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर ऑफर करेगा जो जियो-बीपी पल्स (Jio-bp Pulse) ब्रैंड के तहत संचालित होता है. जियो-बीपी पल्स मोबाइल ऐप के साथ ग्राहक आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकते हैं और अपने ईवी को चार्ज कर सकते हैं. ऐसे में सारी प्रक्रिया भी डिजिटल तरीके से आसानी से पूरी हो जाएगी.

Realme Pad X: बेहद खास होने वाला है ये स्टाइलिश टैबलेट, बजट में रेंज में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement