Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Holi 2023: होली खेलते समय खराब न हो जाए आपका स्मार्टफोन, बचाव के लिए करें ये उपाय

Holi Celebration के दौरान लोगों का फोन कई बार भीगने और रंग अंदर जाने के चलते समझदार होते है.

Holi 2023: होली खेलते समय खराब न हो जाए आपका स्मार्टफोन, बचाव के लिए करें ये उपाय
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: होली का त्योहार पूरे धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. लोग आज जमकर एक दूसरे पर रंग गुलाल के साथ पानी की बौछार करने वाले हैं. ऐसे में जो लोग अपने साथ गैजेट्स रखते हैं. उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी होती है कि कहीं उनका फोन खराब न हो जाए. लोग  इसके चलते अपने फोन का ध्यान रखते हैं. कई बार लोग होली भी नहीं खेल पाते हैं. ऐसे में अगर आप होली खेलने वाले हैं तो आपको अपने फोन का विशेष ध्यान रखना चाहिए. 

खास बैग का करें इस्तेमाल

लोगों को अपने फोन को रखने के लिए कुछ खास पैकेट्स का इस्तेमाल करना चाहिए. होली खेलते समय फोन या दूसरे गैजेट्स जैसे स्मार्टवॉच, ईयरबड्स डैमेज न हों, इसलिए इसे जिप लॉक बैग में रखना सबसे आसान तरीका है. ये बैग ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर आसानी से मिल जाते हैं. इनके जरिए किसी भी तरह से पानी या रंग गैजेट्स में क्रॉस नहीं हो पाता है और फोन समेत सभी गैजेट्स पूरी तरह सिक्योर रहते हैं.

महिला ने 25 साल तक किया घर का सारा काम, कोर्ट ने पूर्व पति से दिलवाई 1 करोड़ 79 लाख की सैलरी

बंद रखें ये सारे पोर्ट्स

खास बात यह है कि किसी भी तरह के पोर्ट्स के जरिए पानी और कलर आपके फोन में जा सकता है. ऐसे में स्पीकर, माइक, चार्जिंग पोर्ट और हेडफ़ोन जैक जैसे खुली जगहों को टेप से ढक दें. इसके अलावा, टेप लगाने के बाद स्पीकर को खराब होने से बचाने के लिए अपने फोन को वाइब्रेशन मोड लगाना चाहिए. स्पीकर्स का जितना ज्यादा इस्तेमाल होगा. वह उतना ज्यादा खराब होगा. 

दोस्तों ने डाला रंग तो बच्चे ने किया कुछ ऐसा कि देखकर लोट पोट हो गए लोग, वीडियो वायरल 

कभी न करें यह गलती

कई बार लोगों को फोन गीला हो जाता है तो ऐसे में आवश्यक यह है कि जब तक वह पूरी तरह से वह सूख न जाए तब तक उसे किसी भी कीमत पर चार्जिंग पर मत लगाएं. वरना फोन सार्ट सर्किट से खराब भी हो सकता है. इसके अलावा कई बार लोग फोन में गए पानी या छोटे पार्टिकल्स को निकालने के लिए इसका हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं जबकि यह काम आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement