Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Samsung जल्द लॉन्च करेगा A03 बजट स्मार्टफोन, जानिए आखिर क्यों इतनी पापुलर है ‘Galaxy A’ सीरीज

Samsung जल्द ही 8 हजार रुपये तक की कीमत में एक बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है जो कि चीनी मोबाइल कंपनियों को कड़ी टक्कर देगा.

Samsung जल्द लॉन्च करेगा A03 बजट स्मार्टफोन, जानिए आखिर क्यों इतनी पापुलर है ‘Galaxy A’ सीरीज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  स्मार्टफोन मार्केट में दिग्गज मानी जाने वाली कंपनी Samsung के  ‘Galaxy A’ सीरीज के स्मार्टफोन्स सर्वाधिक लोकप्रिय रहते हैं. ऐसे में इसी सीरीज के तहत जल्द ही Samsung एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करन वाला है जो कि बजट रेंज का होगा और इसकी सीधी टक्कर चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड से होगी. ये ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन फीचर्स वाला स्मार्टफोन साबित हो सकता है.

एंट्री लेवल सेगमेंट में होगा धमाल

कोरियाई ब्रांड Samsung जल्द ही भारत में बजट स्मार्टफोन Samsung Galaxy A03 लॉन्च करने जा रहा है. सैमसंग इस एंट्री लेवल फोन को अगले महीने तक बाजार में उतार सकता है. खबरों के मुताबिक Samsung Galaxy A03 स्मार्टफोन को फरवरी के अंत तक या मार्च की शुरुआत में भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है क्योंकि इसे 10 जनवरी को वियतनाम में लॉन्च कर दिया गया है. इसे बजट रेंज का खिलाड़ी माना जा रहा है. 

क्या होंगे इसके फीचर्स 

Samsung Galaxy A03 के फीचर्स की बात करें तो फोन में 6.5 इंच IPS डिस्प्ले दिया हुआ है जिसका रिजॉल्यूशन फुलएचडी प्लस है. इसके आथ फोन को पवर देने के लिए पावर पैक 5000एमएएच की बैटरी दी गई है. वहीं बजट रेंज का होने के चलते इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है. 

क्या होगी इसकी कीमत

Samsung A03 की कीमत 8,000 रुपये तक हो सकती है. खास बात यह है कि पिछले साल नवबंर में कंपनी ने Samsung Galaxy A03 Core लॉन्च किया था. इस फोन की कीमत 7,999 रुपये है. इस फोन में 5000mAh की बैटरी और साढ़े 6 इंच की डिस्प्ले दी गई थी. फोन में 8 Megapixel (MP)का मुख्य कैमरा और 5 MP का फ्रंट कैमरा दिया हुआ है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि Samsung A03 भी इसी रेंज में आ सकता है जो कि एंट्री लेवल में अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर देता हुआ दिख सकता है.

क्यों खास है Samsung की ' Galaxy A' सीरीज 

वहीं हम यदि Samsung की ‘Galaxy A' सीरीज की बात करें तो इस सीरीज के अंदर कंपनी ने 10 से लेकर 35 हजार तक के स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. ये सीरीज लोगों द्वारा खूब पसंद की गई है. इसकी पापुलैरिटी की वजह कई हैं. पहली वजह कंपनी द्वारा स्मार्टफोन के लिए दिया जाने वाला बेहतरीन डिस्प्ले है जो कि आईपीएस स्क्रीन को भी आकर्षक बना देती है. इसके साथ ही ल़बी बैटरी भी स्मार्टफोन का एक बड़ा फैक्टर है. 

यह भी पढ़ें- Internet स्पीड से परेशान हैं भारतीय यूजर्स, पढ़ाई से लेकर Work From Home होता है बाधित

Samsung इस रेंज के स्मार्टफोन के डिजाइन पर भी खास काम करती है. प्लास्टिक मेटीरियल से कंपनी फोन को प्रीमियम लुक देती है जो कि बजट रेंज के यूजर्स खो आकर्षित करता है. इसके अलावा इसी Galaxy A सीरीज के अंतर्गत 20 हज़ार से अधिक की रेंज में प्रीमियम फोन भी निकालती है और Note और Galaxy S सीरीज के फीचर्स भी डाल रही है जो कि Galaxy A सीरीज को अधिक सक्सेसफुल बना रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अन्य महानगरों से कम, जानिए आपके शहर में क्या है Fuel Price

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement