Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata Motors इस साल EV मार्केट में कर सकती है बड़ा ऐलान, लॉन्च होंगी ये तीन नई कारें

Tata Motors जल्द ही ईवी मार्केट में नए और जबरदस्त वाहन लॉन्च कर सकती है.

Tata Motors इस साल EV मार्केट में कर सकती है बड़ा ऐलान, लॉन्च होंगी ये तीन नई कारें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय इलेक्ट्रिक कारों के मार्केट में सबसे अधिक जलवा टाटा मोटर्स (Tata Motors) का है. टाटा ने ही सबसे पहले इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्चिंग शुरू की थी और इसी के चलते टाटा की Nexon की जबरदस्त बिक्री हुई थी. वही अब टाटा जल्द ही इलेक्ट्रिक कारों के मार्केट में नई लॉन्चिंग करने जा रहा है जिससे ग्राहकों को ईवी सेगमेंट में कई विकल्प मिल सकेंगे.

जल्द लॉन्च हो सकती है तीन कारें

दरअसल, नेकसॉन की सफलता के बाद अब टाटा अब कंपनी अपनी छोटी एसयूवी Tata Punch, Altroz और Tiago के भी इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है. टाटा मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना को विस्तार देने में लगी है क्योंकि अगले वित्तीय वर्ष (अप्रैल 2022 से मार्च 2023 की अवधि) तक 50,000 जीरो-इमिशन वाहनों के निर्माण की योजना है. कंपनी का लक्ष्य अगले दो वर्षों में प्रति वर्ष 1,25,000-1,50,000 यूनिट तक बढ़ाने का है. 

इतना ही नहीं, Tata वर्तमान में Nexon EV के कारण देश में सबसे अधिक बिकने वाला यात्री इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड है, जबकि Ziptron तकनीक पर आधारित अपडेटेड Tigor EV को पिछले साल पेश किया गया था. खबरों के मुताबिक नए वर्टिकल के तहत टाटा अगले 5 सालों में 10 नए इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करेगी जिसमें Nexon बेस्ड मिड साइज कूपे और Sierra की भी वापसी हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- 10 महीने में बिकीं 9 हजार से ज्यादा Tata Nexon EV, इलेक्ट्रिक व्हीकल में बढ़ा भारतीयों का रुझान

Nexon की आएगी नई रेंज

वहीं खबरें यह भी हैं कि मानें तो कंपनी 10 लाख रुपये से कम कीमत में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर सकती है. इसके साथ ही कंपनी टाटा नेक्सॉन के नए लांगर रेंज वर्जन के साथ ही Tiago इलेक्ट्रिक पर भी काम कर रही है. सूत्रों के मुताबिक नेक्सॉन का नया लांग रेंज वर्जन 400 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगा. इसके अलावा हाल ही में लॉन्च की गई Tata Punch SUV और Altroz प्रीमियम हैचबैक के भी इलेक्ट्रिक वर्जन को जल्द ही बाजार में उतारा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- हॉलीवुड मूवी में नजर आएगी भारत की सबसे सस्ती कार Bajaj Qute, जानिए कीमत और फीचर्स 

आपकों बता दें कि नेक्सॉन के साल 2021 में 13,500 यूनिट बिके हैं जो इस बात का प्रमाण है कि TATA केवल नेक्सॉन के दम पर ही ईवी मार्केट में राज कर सकती है. वहीं तीन और कारें लॉन्च होने के बाद Tata अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों से ईवी के मामले में आगे निकल जाएगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement