Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk की ट्विटर खरीदने की चाहत को लगा बड़ा झटका, सऊदी के राजकुमार ने ठुकराया ऑफर

एलन मस्क ने ट्विटर को 43 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था लेकिन अब उन्हें एक अहम शेयर होल्डर ने ही झटका दे दिया है.

Elon Musk की ट्विटर खरीदने की चाहत को लगा बड़ा झटका, सऊदी के राजकुमार ने ठुकराया ऑफर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकप्रिय सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर (Twitter) को खरीदने के लिए टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे बड़े अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) अनेको तरीके अपना रहे हैं लेकिन अब उनकी इस चाहत पर पानी फिर सकता है. पहले ही मस्क से सबसे बड़े शेयर होल्डर का ताज छिन गया है. वहीं अब ट्विटर के एक हाईप्रोफाइल शेयर होल्डर ने मस्क के ही ऑफर को ठुकरा दिया है. 

मस्क ने दिया था बेचने का ऑफर

दरअसल, ट्विटर को खरीदने के लिए एलन मस्क ने 43 अरब डॉलर का ऑफर दिया था. ऐसे में इस ऑफर को लेकर एक बडॉा अपडेट सामने आया है. ट्विटर के हाई प्रोफाइल निवेशकों में शामिल सऊदी अरब के एक राजकुमार ने एलन मस्क के ऑफर को ठुकरा दिया है. गौरतलब है कि उनकी इन्वेस्टमेंट कंपनी किंगडम होल्डिंग ने इस अमेरिकी सोशल मीडिया कंपनी में बड़ा निवेश कर रखा है.

सऊदी प्रिंस ने ये कहा

सऊदी के राजकुमार अल वालीद बिन तलाल अल सउद (Al Waleed bin Talal Al Saud) ने एक ट्वीट कर कहा, “एलन मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर ट्विटर को खरीदने का प्रस्ताव दिया है. ट्विटर की भविष्य में ग्रोथ की संभावनाओं को देखें तो मुझे नहीं लगता कि ये ऑफर कहीं से भी ट्विटर की वास्तविक वैल्यू के करीब है. ट्विटर के सबसे बड़े और लंबी अवधि के शेयरहोल्डरों में से एक होने के नाते मैं और किंगडम होल्डिंग कंपनी इस ऑफर को अस्वीकार करते हैं.” 

यह भी पढ़ें- SIP में निवेशकों का क्‍यों बढ़ रहा रुझान, 3 साल में डबल हुआ पैसा

प्रेस की आजादी पर सवाल

वहीं अपने ऑफर पर सऊदी के राजकुमार के जवाब में एलन मस्क ने उनसे दो सवाल पूछे हैं. उन्होंने पूछा, “किंगडम के पास ट्विटर की प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तरीके से कितनी हिस्सेदारी है? और पत्रकारों को बोलने की आजादी को लेकर किंगडम के क्या विचार हैं?” आपको बता दें कि सऊदी एक ऐसा देश है जहां प्रेस की आजादी सबसे कम है. अपने आलोचकों को जेल में डालने को लेकर सऊदी अरब अक्सर सुर्खियों में रहता है. ऐसे में एलन मस्क का यह सवाल प्रिंस को चुभ सकता है.

 यह भी पढ़ें- Ashish Kacholia ने इस कंपनी पर लगाया दांव, 5.76 लाख के स्टॉक खरीदे

हालांकि मस्क का सवाल चाहे भले ही वाजिब हो लेकिन यह तय है कि ट्विटर को खरीदने का मस्क का सपना फिलहाल ठंडा पड़ गया है और अब उन्हें इसे खरीदने के लिए नई प्लानिंग करनी होगी. 

यह भी पढ़ें- Electric Car ग्राहकों पर मेहरबान हुआ SBI, दे रहा सस्ता लोन

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement