Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जल्द लॉन्च होगी Volvo XC40 कार, जून में शुरू होगी बुकिंग

लग्जरी कार उत्पादक वॉल्वो जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी. सिर्फ 4.9 सेकंड में यह कार 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी.

जल्द लॉन्च होगी Volvo XC40 कार, जून में शुरू होगी बुकिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में पेट्रोल जहां 112 रुपये के ऊपर चल रहा है तो वहीं डीजल भी 95 रुपये पर पहुंच चुका है. इस दौरान लोगों के पास सस्ता और टिकाऊ आप्शन के रूप में इलेक्ट्रिक कार और विकल्प ही दिखाई दे रहे हैं. हालांकि इन व्हीकल्स के महंगे होने की वजह से लोग अभी भी इन्हें जल्दी नहीं खरीद पा रहे हैं. बहरहाल लग्जरी कार प्रोडक्शन कंपनी वॉल्वो कार्स जल्द ही भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस नए वॉल्वो इलेक्ट्रिक कार का नाम है Volvo XC40. बता दें कि यह कार पिछले साल लॉन्च होने वाली थी लेकिन वैश्विक स्तर पर सेमीकंडक्टर चिप में कमी आ जाने की वजह से इसे टाल दिया गया. खैर अब यह जल्द ही सड़कों पर आपको देखने को मिलेगी. कंपनी का कहना है कि जून में इस कार की बुकिंग शुरू हो सकती है.

Volvo XC40 की स्पेसिफिकेशन 

वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज (Volvo XC40 Recharge) के इंजन को और बेहतर बनाने के लिए इसमें 204HP का मोटर दिया गया है. ये कंबाइंड तौर पर 408HP का पॉवर और 660 Nm का पीक टार्क जेनेरेट करता है. ये कार मात्र 4.9 सेकंड में 100KMPH की रफ्तार पकड़ सकती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है. इस कार में 78kWh का अंडर-फ्लोर बैटरी पैक दिया गया है. इसकी मदद से यह एक बार फुल चार्जिंग पर 418 किमी की दूरी तय करने का दावा करती है. बैटरी को 11kW AC या 150kW DC से चार्ज किया जा सकता है. DC चार्जर सिर्फ 40 मिनट में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है.

वहीं इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में बात की जाए तो Volvo XC40 Recharge में 7 एयरबैग (Airbag), एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट (Cross Traffic Alert), 360-डिग्री कैमरा, ऑटो पार्किंग (Auto Parking), लेन कीप असिस्ट, ऑनकमिंग लेन मिटिगेशन, रोड साइन रिकॉग्निशन और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

Volvo XC40 की डिजाईन

वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज (Volvo XC40 Recharge) अपने कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (CMA) पर डिपेंडेंट है जो रेगुलर SUV में भी किया जाता है.

Volvo XC40 की कीमत

भारतीय बाजार में वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज (Volvo XC40 Recharge) की कीमत 75 लाख रुपये आंकी जा रही है जो अपने पेट्रोल इंजन मॉडल XC40 T4 से 31.75 लाख रुपये महंगी है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
इस साल FPI ने भारतीय बाजार में कितने लाख करोड़ रुपये की बिकवाली की, क्या होगा इसका असर?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement