Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Verified: विनेश फोगाट ने पुलिस वैन से पोस्ट की हंसती हुई तस्वीर? जानिए क्या है इसकी सच्चाई

Wrestlers Protest Fact Check: पहलवानों को हिरासत में लिए जाने के बाद सामने आई एक तस्वीर को लेकर बजरंग पुनिया ने आईटी सेल पर आरोप लगाए हैं.

DNA Verified: विनेश फोगाट ने पुलिस वैन से पोस्ट की हंसती हुई तस्वीर? जानिए क्या है इसकी सच्चाई

Vinesh Phogat and Sangeeta Phogat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक महीने से धरने पर बैठे पहलवानों के तंबे रविवार को उखाड़ दिए गए. नई संसद की ओर मार्च करते ही पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया. इन पहलवानों को पुलिस वैन में बिठाकर ले जाया गया. अब पुलिस ने धरना प्रदर्शन आयोजित करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली है. इस बीच एक तस्वीर को लेकर बवाल मच गया है. एक वर्ग दावा कर रहा है कि "महिला पहलवान सिर्फ प्रोपेगेंडा चला रही थीं और पुलिस की वैन में बैठकर मुस्कुराते हुए तस्वीर पोस्ट कर रही हैं". इस फोटो पर बजरंग पुनिया ने भी प्रतिक्रिया दी है.

इस तस्वीर में विनेश फोगाट और संगीता फोगाट को देखा जा सकता है. हिरासत में लिए जाने के बाद दोनों बहनें और कुछ अन्य पहलवान पुलिस की वैन में बैठे हैं. पुलिसकर्मियों के साथ वैन में बैठी इन पहलवानों ने सेल्फी ली और सूचना दी कि उन्हें हिरासत में लिया गया है. देखते ही देखते यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और सरकार की आलोचना की जाने लगी.

यह भी पढ़ें- Dayaben को हुआ गले का कैंसर? शॉकिंग अफवाहों पर 'जेठालाल' ने बताया सच

क्या है तस्वीर की सच्चाई?
इसके कुछ घंटों बाद एक और तस्वीर सामने आई जिसमें दिखाया गया कि बस में बैठी पहलवान हंस रही हैं. बजरंग पुनिया ने इस तस्वीर को फेक और एडिटेड बताया है. उन्होंने असली और नकली तस्वीर भी शेयर की है जिसमें देखा जा सकता है कि पहलवानों के चेहरे पर सख्त भावनाएं हैं और कोई भी मुस्कुरा नहीं रहा है. बजरंग पुनिया ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'IT Cell वाले ये झूठी तस्वीर फैला रहे हैं. हम ये साफ़ कर देते हैं की जो भी ये फ़र्ज़ी तस्वीर पोस्ट करेगा उसके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की जाएगी.'

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, जंतर मंतर पर प्रदर्शन को लेकर पहलवानों के खिलाफ FIR दर्ज

डीएनए हिंदी ने इस तस्वीर की पड़ताल की तो पता चला कि दूसरी तस्वीर को एडिट किया गया है. एक और पहलू है कि पहलवानों को लगभग 12 बजे के आसपास हिरासत में लिया गया था और विनेश फोगाट की तस्वीर उसी वक्त सामने आई थी. दूसरी तस्वीर सबसे पहले शाम को 4-5 बजे के आसपास सामने आई. साथ ही, सभी प्रतिष्ठित मीडिया वेबसाइट और न्यूज एजेंसियों ने भी पहली तस्वीर का ही इस्तेमाल किया. वहीं, दूसरी तस्वीर व्यक्तिगत ट्विटर खातों से ट्वीट किए गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement