Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वॉशिंग मशीन में डूब गया था डेढ़ साल का बच्चा, 15 मिनट बाद निकाला तो हो गया था ऐसा हाल

Washing Machine Accident: दिल्ली में डेढ़ साल का एक बच्चा वॉशिंग मशीन में 15 मिनट तक डूबा रहा. निकाला गया तो वह नीला पड़ गया था.

वॉशिंग मशीन में डूब गया था डेढ़ साल का बच्चा, 15 मिनट बाद निकाला तो हो गया था ऐसा हाल

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में एक खतरनाक हादसा सामने आया है. डेढ़ साल का एक बच्चा वॉशिंग मशीन में साबुन वाले पानी में डूब गया था. 15 मिनट तक वह उसी पानी में डूबा रहा. जब उसे निकाला गया तो वह एकदम नीला पड़ गया था. 12 दिनों की मशक्कत के बाद डॉक्टरों ने बच्चे की जान बचा ली है. डूबने की वजह से बच्चा कोमा में चला गया था. इन 12 दिनों में उसे वेंटिलेटर भी रखा गया. अच्छी बात यह रही कि बच्चा अब पूरी तरह से ठीक हो गया है और अस्पताल से अपने घर भी आ गया है.

बच्चे का इलाज करने वाले फोर्टिस अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया है कि बच्चा अब ठीक है और आराम से चल भी रहा है. डॉक्टरों ने बताया कि जब बच्चे को अस्पताल लाया गया तो वह बेहोश था. उसका शरीर किसी तरह का रेस्पॉन्स नहीं दे रहा ता और नही उसकी सांसें ठीक से चल रही थीं. डॉक्टर राहुल नागपाल बताते हैं, 'बच्चा पूरी नीला पड़ गया था. उसके दिल की धड़कन टूट रही थी. ब्लड प्रेशर एकदम खत्म सा हो गया था.'

यह भी पढ़ें- जापान के झरनों में नहाने वाली 10 हजार औरतों के बना लिए वीडियो, 30 साल बाद खुली पोल

खेलते-खेलते वॉशिंग मशीन में गिर गया था बच्चा
बच्चे की मां ने बताया कि टॉप लोडिंग वाली वॉशिंग मशीन में बच्चा गिर गया था और 15 मिनट तक साबुन के पानी में डूबा रहा. बच्चे की मां बाहर थी और वह कुर्सी लगाकर वॉशिंग मशीन पर चढ़ने की कोशिश में गिर गया. उसकी मां लौटी तो बच्चा कहीं नहीं दिखा. आखिर में डेढ़ साल का मासूम साबुन के पानी में डूबा हुआ मिला. डॉक्टरों का कहना है कि बच्चा 15 मिनट से कम ही डूबा होगा वरना उसका बचना मुश्किल हो जाता.

यह भी पढ़ें- ट्रेन की पटरी पर प्री वेडिंग शूट करा रहा था कपल, तभी पीछे से आई पुलिस और?

डॉक्टरों का कहना है कि साबुन के पानी की वजह से बच्चे के शरीर के कई अंगों का बुरा हाल हो गया था. उसे केमिल न्यूमोनिया हो गया था. इसके अलावा, कई तरह की गंभीर बीमारियां शरीर में भर गई थीं. सही समय पर इलाज शुरू हो जाने की वजह से बच्चे की जान बचाई जा सकी. शुरुआत में उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था लेकिन जब वह अपनी मां को पहचानने लगा तो उसे वेंटिलेटर से हटा दिया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement