Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आदिवासी लड़की को डंडों से पीटा: UP या MP कहां का है ये वीडियो? जिसे सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से किया गया शेयर

Viral Video: सोशल मीडिया पर यह वीडियो उत्तर प्रदेश के नाम से जमकर शेयर हो रहा है, जिसमें कुछ लोग एक लड़की की पिटाई कर रहे हैं. 

आदिवासी लड़की को डंडों से पीटा: UP या MP कहां का है ये वीडियो? जिसे सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से किया गया शेयर

Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर कुछ लोग सनसनी फैलाने के लिए पुराने वीडियो भी दूसरी जगह के नाम से शेयर कर देते हैं. इससे न केवल सनसनी फैल जाती है बल्कि झूठी अफवाह के कारण कई बार बड़ी घटनाएं भी हो जाती हैं. ऐसा ही एक झूठा वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें नदी किनारे एक लड़की की कुछ दबंग लोग बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं. पिटाई करने वाले खुलेआम लड़की के ऊपर निर्दयता से डंडे बरसा रहे हैं. साथ ही लात-घूंसे भी मारते हुए बाल पकड़कर घसीट रहे हैं. इस वीडियो को फेसबुक पर एक युवक ने उत्तर प्रदेश में दलित लड़की के साथ हिंदुत्व के गुंडों की बेरहमी कैप्शन के साथ शेयर किया है, जिसे लोग जमकर देख रहे हैं और कमेंट्स भी कर रहे हैं. इस वीडियो को बेहद शेयर भी किया जा रहा है. लेकिन फैक्ट चेक में यह दावा गलत पाया गया है. 

पढ़ें- Tiger attack video: शेर खान ने मारा भालू को पंजा तो जंगल के राजा का हुआ ऐसा हाल, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में हुई खतरनाक लड़ाई

डेढ़ साल पुराना है वीडियो

इंडिया टुडे फैक्ट चेक टीम ने वायरल हो रहे वीडियो का पोस्टमार्टम किया है, जिसमें यह वीडियो करीब डेढ़ साल पुराना पाया गया है. इतना ही नहीं फैक्ट चेक में यह वीडियो उत्तर प्रदेश का नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के धार जिले का निकला है और मामला भी दूसरा है. इस वीडियो में लड़की को डंडों से पीट रहे लोग किसी हिंदुत्ववादी या अन्य संगठन के सदस्य नहीं हैं बल्कि ये उस लड़की के ही अपने घरवाले हैं.

पढ़ें- Viral News: गुंडा निकला ये तोता, डॉक्टर से की ऐसी हरकत कि मालिक पहुंच गया जेल, 74 लाख रुपये जुर्माना भी भरेगा

Viral Video

क्या था पूरा मामला

फैक्ट चेक में पाया गया कि यह वीडियो धार जिले के टांडा थानाक्षेत्र के गांव पिपलवा का है, जिसे 22 जून, 2021 को शूट किया गया था. इस वीडियो में दो आदिवासी चचेरी बहनों की पिटाई उनके ही परिवार वाले कर रहे हैं, जो दोनों बहनों के रिश्तेदारों से फोन पर बात करने को लेकर नाराज थे. फैक्ट चेक टीम ने इस घटना की पुष्टि अखबारों में छपी रिपोर्ट्स से की है. साथ ही उस समय टांडा थाने के प्रभारी रहे मध्य प्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर विजय वस्कले से भी इस बात की पुष्टि की है. विजय वस्कले ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया था और जेल भेजा था. बाद में इस मामले में लड़कियों और उनके परिवार वालों के बीच समझौता हो गया था और केस खत्म हो गया था. 

पढ़ें- Bikini Farmer Viral News : ये महिला किसान बिकिनी में करती है खेती, लोग भड़के तो बोली 'मेरी मर्जी'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement