Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी की शादी का मामला पहुंचा दिल्ली हाई कोर्ट, जानें क्या है पूरा केस

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding Venue: मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और उनकी होने वाली बहू राधिका मर्चेंट की वेडिंग वेन्यू बदलने की अपील वाली यचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

Latest News
Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी की शादी का मामला पहुंचा दिल्ली हाई कोर्ट, जानें क्या है पूरा केस

Anant Ambani Wedding 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट की हाई प्रोफाइल शादी की चर्चा चारों ओर है. सोशल मीडिया पर जारी जानकारी के मुताबिक, शादी गुजरात के जामनगर से होगी. जामनगर में रिलायंस ग्रीन्स में अनंत अंबानी की भव्य शादी की तैयारियां चल रही हैं. इस शादी के वेन्यू के खिलाफ एक याचिका दायर की गई थी, जिसे दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है. याचिकाकर्ता ने अपील की थी कि शादी की तैयारियों और शोर-शराबे की वजह से जानवरों पर बुरा असर पड़ सकतता है. हालांकि, कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए इस पर विचार करने से इनकार कर दिया है. 

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी गुजरात के जामनगर से होने वाली है. 1 मार्च से 3 मार्च तक होने वाले आयोजन में शादी के अलावा प्री और पोस्ट वेडिंग फंक्शन भी होंगे. याचिकाकर्ता ने अपील की थी कि वेडिंग वेन्यू से थोड़ी ही दूरी पर ग्रीन जोन है. वहां रहने वाले जानवरों खास तौर पर हाथियों को शादी की वजह से नुकसान पहुंच सकता है.


यह भी पढ़ें: 'सैलरी देने को भी पैसे नहीं, खाते फ्रीज' बोली Congress, 20 मिनट बाद I-T Department ने दे दी राह


दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका 
दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस सुरेश कुमार कैत और जस्टिस गिरीश कठपालिया की बेंच ने याचिका खारिज कर दी है. बेंच ने कहा कि याचिका पूरी तरह से इस आशंका पर जाहिर की गई है कि 1 से 3 मार्च तक होने वाले आयोजन से जानवरों को नुकसान पहुंच सकता है. यह पूरी तरह से आशंका पर आधारित है और इसलिए हम इस पर कोई एक्शन नहीं ले सकते हैं. याचिकाकर्ता की ओर से कोई ठोस प्रमाण नहीं दिया गया है. याचिका पेशे से वकील राहुल नरूला ने दाखिल की थी. 


यह भी पढ़ें: 80 साल के बुजुर्ग को Mumbai Airport पर नहीं मिली व्हीलचेयर, 1.5 किमी पैदल चला, हो गई मौत


जानवरों के मनोरंजन के लिए इस्तेमाल की जताई आशंका
पिटीशन में कहा गया है कि आरआईएल का ग्रीन्स जूलॉजिकल, रेस्क्यू एंड रिहैबिलिटेशन सेंटर और राधे कृष्ण मंदिर हाथी कल्याण ट्रस्ट पर डायरेक्ट कंट्रोल है. ये रिलायंस समूह की संपत्ति हैं. याचिकाकर्ता ने कहा कि मुकेश अंबानी वहां समारोह, पार्टियां, कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं. इनमें जामनगर कॉम्पलेक्स को बचाए गए जानवरों का मनोरंजन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा कि यह याचिका निराधार है. रिलायंस कॉम्प्लेक्स, जामनगर 7500 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें 3,059 एकड़ का ग्रीनफील्ड भी शामिल है. यह एक प्राइवेट कॉम्पलेक्स है जो पब्लिक कार्यक्रमों के लिए खुला नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement