Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar News: बिहार के कॉलेज का तालिबानी फरमान, 'लड़के-लड़कियां साथ में न बैठें और न ही बातचीत करें'

Siwan College: बिहार के सीवान के जेडए इस्लामिया कॉलेज ने तुगलकी फरमान जारी किया है. कॉलेज में लड़के-लड़कियों के एक साथ बैठने या हंसी मजाक करने पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा, यह भी कहा गया है कि ऐसा करने वाले छात्रों का एडमिशन  रद्द कर दिया जाएगा. 

Bihar News: बिहार के कॉलेज का तालिबानी फरमान, 'लड़के-लड़कियां साथ में न बैठें और न ही बातचीत करें'

Siwan College Order

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के सिवान जिले में एक कॉलेज प्रशासन अपने अजीब आदेश की वजह से चर्चा में है. कॉलेज के प्रिंसिपल की ओर से आदेश जारी किया गया है कि कॉलेज में छात्र-छात्राएं एक साथ बैठे नजर नहीं आने चाहिए. क्लासरूम हो या कोई और जगह लड़के-लड़कियां न तो साथ में बैठ सकते हैं और न ही बातचीत या हंसी-मजाक कर सकते हैं. अगर किसी स्टूडेंट को ऐसा करते पाया गया तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी. साथ ही, ऐसा करने वाले स्टूडेंट को कॉलेज से निकाल दिया जाएगा और नामांकन भी रद्द कर दिया जाएगा. कॉलेज के प्रिंसिपल इदरीस आलम ने इस आदेश से संबंधित पत्र जारी किया है. उन्होंने इस आदेश को सही ठहराते हुए कहा है कि इससे शैक्षिक माहौल बनेगा और छात्रों के बीच अनुशासन रहेगा. 

पत्र में लिखा है- ‘सूचित किया जाता है कि अगर छात्र तथा छात्राओं को साथ में (एक साथ बैठे/हंसी मजाक करते) महाविद्यालय परिसर में देखा जाएगा तो उनका नामांकन को रद्द कर दिया जाएगा’. इस आदेश की प्रति सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसकी काफी आलोचना भी हो रही है. दूसरी ओर कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि यह फैसला स्टूडेंट्स के हित में है. कॉलेज परिसर में अनुशासन बनाए रखने के इरादे से यह आदेश जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें: सिक्किम: 14 की मौत, 102 लापता, हर तरफ जल प्रलय, किस हाल में हैं लोग?

प्रिंसिपल ने लगाए स्टूडेंट्स पर गंभीर आरोप 
कॉलेज प्रिंसिपल ने कहा कि छात्रों की भलाई को ध्यान में रखकर हमने यह आदेश जारी किया है. बहुत से स्टूडेंट्स कॉलेज आते हैं लेकिन वह ग्रुप बनाकर यहां-वहां घूमते रहते हैं. कैंपस में छात्र-छात्राएं एक साथ गप्पें मारते रहते हैं लेकिन क्लास अटेंड नहीं करते हैं. ऐसी गतिविधि को रोकन के लिए हमने यह नियम बनाया है. हम चाहते हैं कि बच्चे क्लास में आएं और अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लें. स्टूडेंट्स के भविष्य को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया है. छात्रों के हित में अनुशासन से जुड़े फैसले लेने चाहिए. 

यह भी पढ़ें: असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी मिलते ही बनवा दिए नेताओं जैसे पोस्टर, हर कोई रह गया हैरान

कॉलेज की दो लड़कियों की लड़ाई का वीडियो हुआ था वायरल 
दरअसल सीवान में कुछ दिन पहले इसी कॉलेज की दो लड़कियों का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दोनों कॉलेज परिसर के बाहर बुर्के में एक-दूसरे को अपशब्द कहतीं और लात-घूंसे मारते दिखी थीं. कहा जा रहा है कि दोनों लड़कियां कॉलेज में एक ही क्लास में थीं और बॉयफ्रेंड को लेकर झगड़ा हुआ था. इसके बाद से कॉलेज प्रशासन ने सख्ती की है ताकि भविष्य में इस तरह की घटना न हो. हालांकि, सोशल मीडिया पर इसकी काफी आलोचना की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement