Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral News: मेटल डिटेक्टर की आवाज सुन रुक गया बढ़ई, खेत में से निकली जिंदगी बदलने वाली चीज

Viral News: जमीन में दबा हुआ खजाना मिलने की कई कहानियां बचपन में हमने सुनी हैं. ऐसा ही कुछ एक बढ़ई के साथ हुआ. उसे खेत में से मेटल डिटेक्टर की आवाज सुनाई दी और फिर उसकी जिंदगी ही बदल गई. 

Latest News
Viral News: मेटल डिटेक्टर की आवाज सुन रुक गया बढ़ई, खेत में से निकली जिंदगी बदलने वाली चीज

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

कुछ लोगों की किस्मत की लॉटरी कभी भी लग सकती है. ऐसा यूके (UK) के 75 साल के बढ़ई एलन रम्सबी के साथ भी हुआ है. 10 साल से वह रोज़ एक ही रास्ते से जा रहे थे, लेकिन एक दिन उनकी जिंदगी बदलने वाली घटना हुई. दरअसल मेटल डिटेक्टर ले जा रहे बढ़ई को खेत में कुछ आवाज सुनाई दी. इसके बाद उसने वहां पर खुदाई करनी शुरू की. कुछ ही देर में उसके सामने एक ऐसी चीज थी जिसे देखकर वह दंग रह गया. दरअसल खुदाई के बाद उसे जमीन में से एक कीमती अंगूठी मिली. जांच करने पर पता चला कि यह ऐतिहासिक महत्व की सोने की अंगूठी है. 

खुदाई करते हुए मिली अंगूठी 
एलन रम्सबी (Alan Rumsby) यूके (UK) में बढ़ई का काम करते हैं. एक रोज वह अपने मेटल डिटेक्टर के साथ खेतों में जा रहे थे, तो उन्हें एक आवाज सुनाई दी. उन्होंने जब उस जगह को खोदना शुरू किया, तो 9 इंच की खुदाई के बाद उन्हें यहां पर एक भारी रिंग मिली थी. जब इस रिंग की जांच की गई, तो पता चला कि ये अंगूठी भी कोई ऐसी-वैसी नहीं थी बल्कि 17वीं सदी में डोरोथी एशफील्ड से जुड़ी हुई थी.


यह भी पढ़ें: Trending News: गाय-भैंस के गोबर की 'लकड़ी' ने बनाया लखपति


17 लाख में बिक सकती है ये अंगूठी
पहले अंगूठी म्यूजियम को सौंपी गई थी, लेकिन दो साल तक किसी ने भी उस पर मालिकाना हक का दावा नहीं किया है. अब इस अंगूठी की नीलामी की जाएगी जिससे आने वाला पैसा खेत के मालिक और बढ़ई के बीच में बांटा जाएगा. बताया जा रहा है कि इस अंगूठी की बिक्री के लिए बेस प्राइस 17 लाख रखी गई है. बढ़ई एलन की किस्मत रातों-रात बदल गई और वह लखपति बन गया. 


यह भी पढ़ें: Anant Amabani की प्री वेडिंग में था खाने का धांसू इंतजाम, फिर भी गांव वाले के हाथ का


एलन 10 साल से एक ही रास्ते पर सफर कर रहे थे, लेकिन कभी उनके साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ. उम्र के 75वें साल में उनके हाथ सोने की कीमती अंगूठी लग गई और वह देखते ही देखते लखपति बन गए. वाकई में इसे ही कहते हैं चलते-फिरते जमीन में से खजाना मिल जाना.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement