Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

800 करोड़ की बिल्ली, 4000 करोड़ का कुत्ता, इतने महंगे जानवरों में क्या है खास?

Social Media पर पॉपुलरटी के आधार पर जानवरों की कीमत तय की गई है जो कि काफी दिलचस्प बात है.

800 करोड़ की बिल्ली, 4000 करोड़ का कुत्ता, इतने महंगे जानवरों में क्या है खास?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जानवर पालना भी एक बड़ा शौक माना जाता है. लोग अलग-अलग नस्ल के जानवर खरीदते हैं. कई जानवरों की नस्ले काफी ज्यादा महंगी भी होती हैं. खास बात यह है कि लोग सबसे ज्यादा कुत्ते और बिल्ली खरीदते हैं. क्या आपको पता है कि कुत्तों की कोई नस्ल इतनी महंगी हो सकती है कि उसकी कीमत 4 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच जाए. इसी तरह बिल्ली की एक नस्ल  करीब 800 करोड़ की हो सकती है. अगर नहीं तो चलिआए आज आपको दुनिया के सबसे अमीर जानवरों के बारे में बताते हैं. 

800 करोड़ की बिल्ली ओलिविया बेंसन 

दरअसल, अमेरिका के एक पॉपुलर सिंगर टेलर स्विफ्ट के पास एक बिल्ली है जो कि स्कॉटिश फोल्ड की है और उसका नाम ओलिविया बेंसन है. बता दें कि यह दुनिया की तीसरी सबसे महंगी जानवर में से एक है जिसकी कीमत करीब 800 करोड़ रुपये है. 

राष्ट्रगान के बीच पेशाब कर बैठे इस देश के राष्ट्रपति, वायरल हुआ वीडियो तो नप गए पत्रकार!

दूसरे नंबर पर है नाला कैट

इसके अलावा आपको बता दें कि दुनिया के सबसे नस्ल वाले जानवरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी एक बिल्ली ही है जो कि एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है. इसका नाम नाला कैट है और इन्टाग्राम अकाउंट @Nala_Cat है. इस बिल्ली के करीब 44 लाख फॉलोअर्स हैं. बिल्ली का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है. इस बिल्ली की कीमत करीब 825 करोड़ रुपये आंकी गई है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nala Cat ™ (@nala_cat)

4000 करोड़ रुपये का जर्मन शेफर्ड

अब सबस महंगे जानवर की बात करें तो यह एक कुत्ता है जो कि असल में जर्मन शेफर्ड का है और इसका नाम गुंथर 6 है. यह कुत्ता गुंथर कॉरपोरेशन के पास है. इस सबसे महंगे जानवर की कीमत की बात करें तो यह कुत्ता करीब 4000 करोड़ रुपये का है.

तीर धनुष क्यों चलाने लगे रूस के सैनिक, क्या खत्म हो गए हैं हथियार, समझिए पूरा गेम  

कैसे तय की गई जानवरों की कीमत 

बता दें कि इन जानवरों की लिस्‍ट इंस्‍टाग्राम एनालिटिक्‍स के आधार पर बनाई गई है, इनमें यह देखा गया है कि आखिर ये जानवर प्रतिदिन कितनी कमाई करते हैं और इसके आधार पर ही जानवरों की कीमत तय की गई है. गौरतलब है कि टेलर स्विफ्ट की बिल्ली के अलावा अमेरिकी टीवी कलाकर ओप्रा विनफ्रे के कुत्ते शैडी, सैनी, लॉरेन लायला की कीमत करीब 250 करोड़ रुपये रखी गई है. इसकी कीमत पर सोशल मीडिया एनालिटिक्स के आधार पर ही की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement