Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact Check: सोशल मीडिया पर वायरल हुए Elon Musk के हिंदी वाले ट्वीट, जानिए क्या है सच्चाई

Elon Musk ने ट्विटर खरीद लिया है जिसके बाद उनके कुछ ट्वीट्स वायरल हो रहे हैं जो कि हिंदी में हैं.

Fact Check: सोशल मीडिया पर वायरल हुए Elon Musk के हिंदी वाले ट्वीट, जानिए क्या है सच्चाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लोकप्रिय सोशल मीडिया साइट (Social Media) ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) बन गए हैं उन्होंने इसका ऐलान अपने एक ट्वीट के जरिए कहा था कि ट्विटर की चिड़िया आजाद हो गई है. मालिक बदलने के बाद ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी हो रही है और इसका भारत में मौजूद कर्मचारियों पर भी बुरा असर पड़ रहा है. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट्स वायरल हो रहे हैं जिसमें एलन मस्क के ट्वीट हिंदी में हैं और भोजपुरी गाना तक लिखा गया है. 

दरअसल, हाल ही में ट्वीट्स वायरल हुए हैं जिसमें भोजपुरी गाने के लिखे हैं.  इतना ही नहीं यह बी कहा गया है कि ट्विटर तेरे टुकड़े होंगे.  ये सारे ट्वीट्स इस बात में सिमिलर हैं कि इनमें एलन मस्क की ही फोटो लगी है. उनका ही बायो लिखा है और ब्लू टिक भी है. इसके चलते लोग भ्रमित हो रहे हैं कि क्या एलन मस्क अब हिंदी में भी ट्वीट करेंगे. वहीं इस मामले का सच कुछ और ही है जिसे समझते हैं. 

बदले-बदले से हैं अरविंद केजरीवाल के अंदाज, क्या हिंदुत्व के सहारे AAP पार करेगी सियासी नैया?

इन ट्वीट्स की रियालिटी चेक की बात करें तो भले ही प्रोफाइल फोटो से लेकर कवर फोटो, बायो और नाम तक एलन मस्क का है लेकिन हकीकत यह है कि यह अकाउंट एलन मस्क का नहीं है. इस अकाउंट का हैंडल अलग है.  इस अकाउंट का हैंडल @iawoolford है. यह अकाउंट इयान वूलफोर्ड का है. आपको बता दें कि इयान वूलफोर्ड ऑस्ट्रेलिया में हिंदी के सहायक प्रोफेसर हैं.

Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश में कितनी कठिन है AAP की डगर, BJP और कांग्रेस में कितना दम? जानिए सबकुछ

जानकारी के मुताबिक आज इन्होंने एलन मस्क की प्रोफाइल का क्लोन बनाया है जिसकी वजह से लोगों में भ्रम पैदा हो रहा है. कई लोग जानकारी के अभाव में इयान वूलफोर्ड के ट्वीट को एलन मस्क का ट्वीट समझ रहे हैं और शेयर क रहे हैं.  ऐसे में लोगों को लग रहा है कि सारे ट्वीट्स एलन मस्क ही कर रहे हैं लेकिन असल में यह भ्रामक अकाउंट हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement