Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA World Cup 2022: एक जगह से उठाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सकता है यह स्टेडयिम!

स्टेडियम को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसके हिस्सों को आसानी से अलग करके कहीं और ले जाया जा सकता है.

FIFA World Cup 2022: एक जगह से उठाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सकता है यह स्टेडयिम!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आगामी 20 नवंबर को कतर की मेजबानी में फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. अब फीफा वर्ल्ड कप के इन फुटबॉल के मुकाबलों में कुछ दिनों का ही समय बचा है. फुटबॉल के फैन्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर चारों तरफ फीफा वर्ल्ड कप की चर्चा हो रही है. सिर्फ फीफा वर्ल्ड कप के मुकाबलों की ही नहीं इन मुकाबलों के लिए तैयार किया गया एक स्टेडियम भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, कतर में फीफा वर्ल्ड के मुकाबलों के लिए एक 'ट्रांसपोर्टेबल' स्टेडियम बनाया गया है जिसे फीफा वर्ल्ड कप के बाद किसी और देश में ले जाया जा सकता है.

ये ट्रांसपोर्टेबल स्टेडियम दोहा के Ras Abu Abboud में बनाया गया है. कतर का ये ट्रांसपोर्टेबल स्टेडियम कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि 40,000 लोगों की बैठने की क्षमता रखता है. इस स्टेडियम का डिजाइन इस तरह तैयार किया गया है कि इसके हिस्सों को आसानी से अलग करके कहीं और ले जाया जा सकता है.

 

यह भी पढ़ें: Video: रेलवे ट्रैक पर फंसे जूते के लिए दाव पर लगा दी जान, ट्रेन के आते ही...

कतर के इस स्टेडियम का नाम 'स्टेडियम 974' रखा गया है. स्टेडियम के नाम में कतर के फोन डायलिंग कोड 974 का इस्तेमाल किया गया है. इस स्टेडियम को शिपिंग कंटेनरों से बनाया गया है जिसे आसानी से डिसमेंटल किया जा सकता है. ट्रांसपोर्टेबल स्टेडियम में फैन्स के बैठने के लिए स्टैंड्स के साथ-साथ टॉयलेट्स और मीडिया रूम भी तैयार किए गए हैं. यह कतर के 8 स्टेडियमों में से एक है जिसका इस्तेमाल फीफा वर्ल्ड कप के मुकाबलों के लिए किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: OMG! दवा समझकर एप्पल आईपॉड निगल गई महिला, पेट में बजने लगे गाने 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement