Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Veg Ya Nonveg: हरे पत्ते खाती है, हरे अंडे देती है मुर्गी, इसे क्या कहेंगे आप ?

ये मुर्गियां विदेशी ब्रीड नहीं बल्कि 100 पर्सेट देसी हैं लेकिन आखिर इनके हरे अंडों के पीछे साइंस क्या है.

Veg Ya Nonveg: हरे पत्ते खाती है, हरे अंडे देती है मुर्गी, इसे क्या कहेंगे आप ?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरे अंडे देने वाली मुर्गी, सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन बता दें कि यह बिल्कुल सच है. यह कोई विदेशी ब्रीड नहीं बल्किल शुद्ध देसी हैं. केरल के शहाबुद्दीन इनकी देखरेख करते हैं और इनकी सेहत का पूरा खयाल रखते हैं. अपनी मुर्गियों के अंडों के रंग की वजह से आज शहाबुद्दीन अक्सर खबरों में रहते हैं.

पहले जब शहाबुद्दीन को यह बात पता चली तो वह हैरान हो गए. शुरुआत में उन्होंने इन अंडों को खराब समझा लेकिन फिर जब उन्होंने खाकर चेक किया तो उन्होंने उसमें सब नार्मल पाया. इस टेस्ट के बाद साफ हो गया कि मुर्गी भी स्वस्थ है और अंडे भी खराब नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: Louis Vuitton: जो बिकते नहीं उन बैग्स को जला कर बर्बाद क्यों कर देती है ये कंपनी?

हरे अंडे क्यों देती है मुर्गी ?

तो चलिए अब इन हरे अंडों के पीछे के साइंस को समझते हैं. बताया जाता है कि मुर्गी के अंडों की जर्दी का रंग उनके खाने के मुताबिक बनता हैं. शहाबुद्दीन ने बताया की वह अपनी मुर्गियों को गेंहू और चावल में पालक व पत्ते मिलाकर खिलाते हैं. इस वजह से उनकी मुर्गियों के अंडों की जर्दी हरी होती है. शहाबुद्दीन अपनी इन मुर्गियों की वजह से पूरे इलाके में मशहूर हैं और उनके पास हरे अंडों के ऑर्डर तो आते ही हैं साथ ही लोग इन मुर्गियों की भी डिमांड करते हैं. इस मुर्गी को लोग एक लाख रुपए तक में खरीदने को तैयार हैं हालांकि शहाबुद्दीन अपनी मुर्गियों को बेचना नहीं चाहते.

यह भी पढ़ें: लड़की की आवाज सुनते ही I Love You बोला कुत्ता, लोग बोले - सच्चा आशिक निकला भाई  

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement