Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हैदराबाद में माधवी लता ने बुर्का हटवाकर चेक की मुस्लिम वोटर्स की पहचान, Viral Video के बाद केस दर्ज

हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता का एक वीडियो वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में माधवी पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए बैठी महिलाओं के वोटर आईडी चेक करती नजर आ रही हैं. इस दौरान माधवी लता महिलाओं से उनका बुर्का हटवाकर भी देख रही हैं.

Latest News
हैदराबाद में माधवी लता ने बुर्का हटवाकर चेक की मुस्लिम वोटर्स की पहचान, Viral Video के बाद केस दर्ज

हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता फिर विवादों में हैं 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में 10 राज्यों की 96 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला, जनता की अदालत करेगी. इस चरण में यूं तो कई अहम सीटों पर वोट पड़ रहे हैं, लेकिन जिस सीट पर सारे देश की नजर है वो है हैदराबाद सीट. चाहे वो भाजपा की उम्मीदवार माधवी लता हों या फिर AIMIM चीफ और मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस के टिकट से मैदान में आए मोहम्मद वलीउल्लाह समीर सभी ने चुनाव जीतने के लिए एड़ी से छोटी का जोर लगा दिया है. क्योंकि प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं विवाद भी खूब हो रहे हैं.

विवाद का ऐसा ही एक वीडियो फिर वायरल हुआ जिसमें (BJP) की कैंडिडेट माधवी लता पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए बैठी महिलाओं के वोटर आईडी चेक करती नजर आ रही हैं. इस दौरान माधवी लता महिलाओं से उनका बुर्का हटवाकर भी देख रही हैं. वीडियो हैदराबाद के पुराने शहर के एक पोलिंग बूथ का बताया जा रहा है.  

मामले पर अपना पक्ष रखते हुए जिला चुनाव अधिकारी रोनाल्ड रॉस ने कहा है कि पुलिस माधवी लता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी क्योंकि किसी भी उम्मीदवार को मतदाता की पहचान की जांच करने के लिए उसका बुर्का या घूंघट उठाने का अधिकार नहीं है.

उन्होंने ये भी कहा कि, यदि कोई संदेह है, तो उम्मीदवार मतदान अधिकारी से मतदाता की पहचान सत्यापित करने के लिए कह सकता है.

वीडियो वायरल होने के बाद विवाद हुआ तो माधवी लता ने उस पर अपनी सफाई भी दी है. भाजपा प्रत्याशी ने कहा है कि,'मैं प्रत्याशी हूं और कानून के मुताबिक मुझे अपने क्षेत्र के मतदाताओं के वोटर आईडी कार्ड और उन्हें फेस मास्क के बिना देखने का अधिकार है. मैं पुरुष नहीं महिला हूं.

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि मैंने काफी विनम्रता के साथ उनसे निवेदन किया. मैंने उनसे कहा कि क्या मैं आईडी कार्ड के साथ आपको भी देख सकती हूं. अगर कोई इस घटना को बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है तो इसका मतलब साफ है कि वह डर रहा है. 

क्योंकि मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है कि इस लिए प्रशासन ने भी घटना का संज्ञान लिया और  माधवी लता के खिलाफ मलकपेट पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 171सी, 186, 505(1)(सी) और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत मामला दर्ज किया.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement